किशोरी से दुष्कर्म पर दस साल की कैद

किशोरी से दुष्कर्म पर दस साल की कैद

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Jul, 13 2018 08:18:34 PM (IST) Surat, Gujarat, India

अपहरण कर नाबालिग समेत दो जनों ने किया था दुष्कर्म

सूरत. रांदेर क्षेत्र की तेरह साल की किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आरोपित युवक को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दस साल के कठोर कारावास और दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुना दी।


रांदेर अंबेडकरनगर झोपड़पट्टी निवासी जिज्ञेश मोहन चौधरी पर किशोरी से दुष्कर्म का आरोप था। 28 जनवरी, 2013 को किशोरी को एक नाबालिग अपने साथ पालनपुर जकातनाका लेकर आया। जिज्ञेश और नाबालिग अभियुक्त ने किशोरी को रातभर एक जर्जर मकान में बंदी बनाकर रखा तथा बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। रांदेर पुलिस ने किशोरी के पिता की शिकायत पर आइपीसी की धारा 363, 376(2)(जी) तथा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। नाबालिग अभियुक्त के खिलाफ जुवेनाइल कोर्ट में सुनवाई चल रही है, जबकि रांदेर पुलिस ने जिज्ञेश के खिलाफ सेशन कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी। सुनवाई के दौरान लोकअभियोजक दिंगत तेवार आरोपों को साबित करने में सफल रहे। शुक्रवार को अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने जिज्ञेश चौधरी को दोषी मानते हुए आइपीसी की धारा 363 के तहत सात साल की कैद तथा एक हजार रुपए जुर्माना और आइपीसी की धारा 376(2)(जी) के तहत दस साल की कैद और दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं भरने पर दो साल की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

 

बाइक फिसलने से युवक की मौत


बारडोली. तापी जिले की वालोड तहसील के वेडछी गांव के पास बाइक फिसलने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद लोगों ने घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।


प्राप्त जानकारी के अनुसार वेडछी गांव के नवा फलिया निवासी विरल किरण चौधरी (30) गुरुवार को वालोड-खानपुर मार्ग से बाइक से जा रहा था। इसी दौरान वेड़छी गांव के नदी फलिया के पास बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। हादसे में बाइक चालक विरल गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आसपास के लोगों ने विरल को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Ad Block is Banned