scriptतेरापंथ महिला मंडल ने वील चेयर किए दान | Terapanth Mahila Mandal has donated a wheelchair | Patrika News

तेरापंथ महिला मंडल ने वील चेयर किए दान

locationसूरतPublished: Jan 09, 2019 11:15:28 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

महिला मंडल के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की

patrika

तेरापंथ महिला मंडल ने वील चेयर किए दान


वापी. वापी तेरापंथ महिला मंडल द्वारा भिलाड में दो वील चेयर तथा ब्लड प्रेशर जांचने की मशीन दान की। जानकारी के अनुसार एक वील चेयर भिलाड़ रेलवे स्टेशन पर दी गई। जबकि एक वील चेयर और ब्लड प्रेेेशर मापने की मशीन सरकारी अस्पताल में दान की गई। इस दौरान स्टेशन मास्टर तथा अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला मंडल द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की। महिला मंडल अध्यक्षा श्रीमती संगीता महनोत ने मंडल की ओर से महिलाओं की जागरुकता से लेकर जरूरतमंदों के लिए किए जा रहे कार्यों की संक्षिप्त जानकारी भी दी। दोनों वील चेयर श्रीमती पुष्पा देवीलाल भलावत और श्रीमती सरला देवी मीठालाल कच्छारा तथा बीपी मशीन श्रीमती पुष्पा देवी मदनलाल कच्छारा द्वारा दी गई है।
रेल टिकट की कालाबाजारी के आरोप में दो गिरफ्तार
वापी. आरपीएफ ने रेलवे टिकट की कालाबाजारी के आरोप में सिलवासा की दो दुकानों में छापेमारी कर मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से हजारों रुपए की इ-टिकट जब्त की है।
आरपीएफ वापी पोस्ट के निरीक्षक को मिली गुप्त सूचना के बाद पीएसआई हरेश कुमार चौहाण, एएसआई अनिल कुमार यादव, एएसआई विशन सिंह राठौड़, कांस्टेबल शहजाद अली, कांस्टेबल मुकेश कुमार मुंड की टीम ने पहले खानवेल दूधनी रोड पर गणेश मंदिर के पास स्थित अशोका मोबाइल पर छापा मारा। वहां से 43 हजार 790 रुपए 33 इ टिकट जब्त किए। इसमें से 20 इ टिकटों पर यात्रा हो चुकी है। इसके अलावा एक लैपटोप, 750 रुपए नकद और मोबाइल जब्त किया है। यहां से दुकानदार अशोक सोनी को गिरफ्तार किया गया है।
इसके अलावा खानवेल में सोनी मोबाइल व मनी ट्रांसफर शॉप में भी छापेमारी कर वहां से 15 इ टिकट बरामद किए। इसमें से 10 टिकटों पर यात्रा हो चुकी थी। इसके अलावा एक लैपटोप, एक मोबाइल और 650 रुपए जब्त किए गए है। इसके बाद दुकानदार संजय सोनी को गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ ने बताया कि दोनों पर्सनल यूजर आइडी बनाकर टिकट निकालते थे। पूछताछ में स्वीकार किया कि प्रति टिकट सौ से 150 रुपए ज्यादा लेते थे। दोनों के खिलाफ आरपीएफ आगे की छानबीन कर रही है।
ठग गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
वापी. बैंकों में लोगों को जाल में फांसकर ठगी करने वाले मुथ्थु गिरोह के तीन सदस्यों को एलसीबी ने गिरफ्तार किया है। एलसीबी के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित पंजाब नेशनल के पास तीन लोगों की गतिविधि संदेहास्पद पाई गई। तीनों को पकडक़र एलसीबी ने जांच की तो उनके पास से रूमाल में कागज का बंडल मिला, जो रुपए के आकार का काटा गया था। इसके अलावा दो एटीएम भी मिले। पूछताछ में तीनों ने बताया कि बैंकों में लोगों को लालच देकर या भ्रमित कर कपड़े में लपेटा कागज पकड़ा देते थे और उनके रुपए लेकर चंपत हो जाते थे। तीनों ने बताया कि सिलवासा मार्ग पर ऊषा अस्पताल के पास स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम पर इसी तरह एक युवक से पांच हजार रुपए ठगे थे। गिरफ्तार आरोपियों में रवि वसंतलाल शर्मा, हीरालाल उर्फ गौरव शंकर मिस्त्री और अरुण उर्फ राजू बासु शामिल हैं। तीनों दहाणु के निवासी हैं और ठगी के इरादे से वापी में आते रहते हैं। तीनों से पूछताछ कर अन्य मामलों की जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो