scriptTEXTILE CITY: कपड़ा मंडी में अनाधिकृत दलाल, जबरन लपकते हैं ग्राहक | TEXTILE CITY: Unauthorized brokers in textile market, forcibly grab cu | Patrika News

TEXTILE CITY: कपड़ा मंडी में अनाधिकृत दलाल, जबरन लपकते हैं ग्राहक

locationसूरतPublished: May 26, 2022 08:18:28 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-सर्वाधिक साखदार सूरत टेक्सटाइल मार्केट में ही इस मामले की शिकायत ज्यादा

SURAT KAPDA MANDI: शर्म-झिझक छोडि़ए, कड़े व्यापारिक नियम बनाइए...

SURAT KAPDA MANDI: सख्त व्यापारिक व्यवहार से निपटेंगे व्यापारी,SURAT KAPDA MANDI: शर्म-झिझक छोडि़ए, कड़े व्यापारिक नियम बनाइए…,SURAT KAPDA MANDI: सख्त व्यापारिक व्यवहार से निपटेंगे व्यापारी

सूरत. बाहरी मंडी से खरीदार व्यापारियों के रिंगरोड कपड़ा बाजार में ऑटोरिक्शा से उतरते ही अनाधिकृत दलाल ‘लपकेÓ उन्हें तत्काल ही लपककर विभिन्न टेक्सटाइल मार्केट्स की चुनिंदा दुकानों पर ले जाते हैं और साड़ी-ड्रेस दिलवाते हैं, इससे सूरत कपड़ा मंडी की व्यापारिक साख को नुकसान पहुंचता है। इस मामले की शिकायत पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों से की गई है।
सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक संगठनों के साथ बुधवार शाम शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में सहारा दरवाजा के निकट एपीएमसी कृषि बाजार के ऑडिटोरियम हॉल में आवश्यक बैठक रखी गई थी। बैठक में पुलिस प्रशासन ने सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों से जुड़े आर्थिक अपराध समेत अन्य तरह की पुलिस गतिविधियों की जानकारी दी गई थी। बैठक के प्रश्नोत्तरी काल में रिंगरोड कपड़ा बाजार में चुनिंदा दुकानों पर बाहरी मंडियों के व्यापारियों समेत अन्य लोगों को जबरन ले जाकर खरीदारी करवाने वाले ‘लपकोंÓ की शिकायत की गई। शिकायत में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने शहर पुलिस आयुक्त से कहा कि इन अनाधिकृत दलालों की वजह से सूरत कपड़ा मंडी की व्यापारिक साख बिगड़ती है और ऑनलाइन चीटिंग की शिकायतें भी ऐसे मामलों में खूब आती है। सूरत टेक्सटाइल मार्केट के सामने कई ऐसे दलाल खड़े रहते हैं जो नकद खरीदारी के लिए आने वाले व्यापारियों को चुनिंदा दुकानों पर ले जाकर माल दिलाते हैं। इस पर शहर पुलिस आयुक्त ने ऐसे दलालों को चिह्नित कर सूची सौंपने की बात कही।
-रेलवे स्टेशन से लग जाते हैं साथ

आम तौर पर सूरत कपड़ा मंडी में कई लोग ऐसे पहुंचते हैं जिन्हें शादी-समारोह के लिए कपड़े खरीदने होते हैं और उनके कोई व्यापारिक सम्पर्क नहीं होते। ऐसे लोगों को ‘लपकेÓ टाइप के अनाधिकृत दलाल सूरत रेलवे स्टेशन से ही ऑटोरिक्शा चालकों के माध्यम से अपनी पकड़ में ले लेते हैं और फिर उन्हें रिंगरोड कपड़ा बाजार में सूरत टेक्सटाइल मार्केट व मोटी बेगमवाड़ी स्थित अन्य मार्केट की चुनिंदा दुकानों पर ले जाकर खरीदारी करवाते हैं। यहां ऑनलाइन खरीदारी भी बाहर से आए लोगों को यह लोग करवाते हैं और जब माल उनके यहां पहुंचता है तब उन्हें धोखाधड़ी के शिकार होने की जानकारी मिलती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो