scriptकपड़ा उद्यमियों को इनपुट टैक्स क्रेडिट मिलने  की उम्मीद | Textile entrepreneurs expected to get input tax credit | Patrika News

कपड़ा उद्यमियों को इनपुट टैक्स क्रेडिट मिलने  की उम्मीद

locationसूरतPublished: May 24, 2019 09:18:20 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

दूसरी बार एनडीए सरकार बनने से सूरत के उद्यमियों को उनकी लंबित मांगो पर ध्यान दिया जाएगा ऐसी उम्मीद बंधी

file

कपड़ा उद्यमियों को इनपुट टैक्स क्रेडिट मिलने  की उम्मीद

सूरत
केन्द्र में दूसरी बार एनडीए सरकार बनने से सूरत के उद्यमियों को उनकी लंबित मांगो पर ध्यान दिया जाएगा ऐसी उम्मीद बंधी है। कपड़ा उद्यमियों को एक हजार करोड़ रुपए का इनपुट टैक्स क्रेडिट रिफंड मिलने का और रियल एस्टेट सेक्टर को जीएसटी में सरलीकरण की उम्मीद है।
जीएसटी लागू होने के लगभग दो साल होने को है, लेकिन सूरत के कपड़ा उद्यमियों की जीेएसटी से जुडी समस्या समाप्त नहीं हुई है। इनवर्टेड ड्यूटी स्ट्रक्चर के कारण सूरत के कपड़ा उद्यमियों के लगभग एक हजार करोड रुपए का इनपुट टैक्स क्रेडिट रिफंड फंस गया है। उद्यमियों का मानना है कि उन्हें इनपुट टैक्स क्रेडिट मिलना चाहिए, लेकिन सरकार देना नहीं चाह रही। कपड़ा उद्यमियों ने इसे लेकर दिल्ली तक गुहार लगाई है और कोर्ट में भी पीटिशन भी दाखिल किया है। इसके अलावा कपड़ा व्यापारियों आइटीसी-04 रिटर्न जिसमें कि जॉबवर्क से जुड़़ी छोटी-छोटी जानकारियां मांगी गई है उसे भी रद्द करने की मांग की गई है। इन सभी समस्याओं का अंत आने की उम्मीद कपड़ा उद्यमी कर रहे हैं। दूसरी ओर जीएसटी और नोटबंदी के बाद से मंदी के दौर से गुजर रहे रियल एस्टेट सेक्टर को भी एनडीए सरकार से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो