scriptकपड़ा उद्यमी बोले आइटीसी रिफंड नहीं मिल रहा, एडवांस टैक्स कैसे भरे? | Textile entrepreneurs say not getting ITC refund, how to fill advance | Patrika News

कपड़ा उद्यमी बोले आइटीसी रिफंड नहीं मिल रहा, एडवांस टैक्स कैसे भरे?

locationसूरतPublished: Feb 22, 2019 09:19:53 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

आयकर चीफ कमिश्नर अजयदास मेहरोत्रा से बोले कपड़ा उद्यमी

file

कपड़ा उद्यमी बोले आइटीसी रिफंड नहीं मिल रहा, एडवांस टैक्स कैसे भरे?

सूरत
सूरत आयकर मुख्य आयुक्त ने शुक्रवार को शहर के सभी व्यापारिक संगठनों से मीटिंग कर समय पर एडवांस टैक्स भरने को कहा। इस पर कपड़ा उद्यमियों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से उन्हें जीएसटी का इनपुट टैक्स क्रेडिट रिफंड नहीं मिल रहा। कपड़ा उद्योग का हालत पतली है ऐसे में वह ज्यादा एडवांस टैक्स कैसे चुका सकते हैं।
मुख्य आयकर आयुक्त अजय दास मेहरोत्रा ने गुरुवार को सूरत सीए ब्रांच, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, इन्कम टैक्स बार एसोसिएशन, सूरत डायमंड एसोसिएशन, फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल एसोसिएशन, इं़डिया मेडिकल एसोसिएशन, सूरत बिल्डर्स एसोसिएशन, सूरत केमिकल्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, सूरत ज्वैलर्स एसोएिशन और साउथ गुजरात टैक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सदस्यों से मुलाकात की। मेहरोत्रा ने उद्यमियों से मुलाकात के दौरान आयकर संबंधित समस्या और सुझाव पुछे इसके अलावा उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है ऐसे में करदाताओं को समय पर एडवांस टैक्स चुकाना चाहिए। व्यापारियों से भी उन्होंने यह आग्रह किया। प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि जीएसटी के बाद कपड़ा उद्योग की हालत खराब हो गई है। व्यापार कम हो गया है। इसलिए व्यापारी परेशान है। केन्द्र सरकार की ओर से जीएसटी का इनपुट टैक् स क्रेडिट भी नहीं मिल रहा। यदि वह समय पर मिले तो उन्हें एडवांस टैक्स भरने में सरलता रहेगी। इसी तरह से अन्य एसोसिएशन ने भी अपनी समस्याएं बताई।उल्लेखनीय है कि सूरत आयकर विभाग को वर्तमान वित्तीय वर्ष में 4660 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया है। इसे हांसिल करने में विभाग को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
file
इसलिए आयकर विभाग ने पिछले दिनो कपड़़ा माकेट, सूरत डायमंड एसोसिएशन तथा अन्य व्यापारिक संगठनों से मिलकर आउटरीच प्रोग्राम भी किया। 15 मार्च एडवांस टैक्स भरने की अंतिम तिथि हैं। इसलिए आयकर विभाग एडवांस टैक्स का कलेक्शन ज्यादा से ज्यादा हो इसका प्रयास कर रहा है।आयकर विभाग ने पिछले वर्ष ज्यादा एडवांड टैक्स चुकाने वालों से मीटिंग करने के लिए भी सोच रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो