scriptकपड़ा व्यापारी ने कहा व्यापार नहीं चल रहा | Textile merchant said the business is not going | Patrika News

कपड़ा व्यापारी ने कहा व्यापार नहीं चल रहा

locationसूरतPublished: Nov 01, 2018 07:35:58 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

पिछली बार सात करोड़ एडवांस टैक्स भरने वाले ने इस बार सिर्फ सात लाख भरे

file

कपड़ा व्यापारी ने कहा व्यापार नहीं चल रहा

सूरत
आयकर विभाग ने एडवांस टैक्स कम करने वालों को नोटिस देकर जवाब देने के लिए बुलाया है। करदाताओं के जवाब सुनकर आयकर अधिकारी भी दंग हो गए हैं। पिछले साल सात करोड़ रुपए एडवांस टैक्स जमा करने वाले एक व्यापारी ने सिर्फ सात लाख भरे हैं।
आयकर अधिकारी ने इस व्यापारी को नोटिस भेजकर जवाब देने के लिए बुलाया। व्यापारी ने पहले तो हाजिर नहीं हो रहा था। बाद में दूसरी नोटिस देने पर व्यापारी उपस्थित हुआ। आयकर अधिकारी ने उसे एडवांस टैक्स के सितंबर के दूसरे हप्ते में सिर्फ सात लाख रुपए भरने का कारण पूछा। इस पर व्यापारी ने अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले साल व्यापार ठीक था और उसे ऑर्डर भी मिले थे। इसलिए वह सात करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स जमा कर सका था, लेकिन इस साल उसका व्यापार बहुत कम हो गया है। उसके पास नए ऑर्डर नहीं आने के कारण लगातार व्यापार में कमी आ रही है। इसलिए उसने एडवांस टैक्स भी कम भरा है। व्यापारी की बात सुनकर आयकर अधिकारी भी दंग रह गए। हालाकि आयकर अधिकारी ने इस मामले में सत्य जानने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। आयकर विभाग जिन लोगों ने सितंबर में कम एडवांस टैक्स जमा करने वाले लगभग 100 से अधिक करदाताओं को नोटिस देकर जवाब के लिए बुलाया है। उल्लेखनीय है कि पिछले एक साल से कपड़ा उद्योग में मंदी का माहौल है। कुछ व्यापारियों का व्यापार बढ़ रहा है लेकिन ज्यादातर व्यापारी अभी भी परेशानी से जूझ रहे होने की बात कर रहे हैं।
पटाखा विक्रेता के यहां सीजीएसटी का छापा
सेन्ट्रल जीएसटी विभाग ने बुधवार को नवसारी बाजार के एक पटाखा विक्रेता के यहां छापा मारा। छापे में विभाग ने दुकान और गोडाउन में पड़े पटाखे और माल स्टोक के कागजात जब्त किए।
सूत्रों के अनुसार सेन्ट्रल जीएसटी विभाग की प्रिवेन्टीव टीम ने जीएसटी चोरी करने वालों पर कार्रवाई शुरू की है। पिछले दिनों विभाग ने हाइवे पर से टाइल्स, एल्युमिनियम और लोहे के भंगार के ट्रक पकडऩे के बाद बुधवार को नवसारी बाजार में एक पटाखा विक्रेता के यहां सर्च की कार्रवाई की। इसमें पटाखा विक्रेता के गोडाउन पर भी जांच की गई। अधिकाारियों ने दुकान और गोडाउन दोनों स्थानों पर के स्टोक और स्टोक पत्र में बताए गए स्टोक की जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो