scripttextlile news- दो दिन की हड़ताल के बाद भटार में खुलने लगे कारखाने | textile news- after two days strije looms unit open | Patrika News

textlile news- दो दिन की हड़ताल के बाद भटार में खुलने लगे कारखाने

locationसूरतPublished: Nov 30, 2019 09:20:32 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

दो दिन बंद रहे कारखाने

textlile news- दो दिन की हड़ताल के बाद भटार में खुलने लगे कारखाने

textlile news- दो दिन की हड़ताल के बाद भटार में खुलने लगे कारखाने

सूरत
भटार क्षेत्र की कई सोसायटी में दो दिन से बंद लूम्स कारखाने शनिवार को खुल गए। पचास प्रतिशत कारखाने सुबह की पाली में खुले और जो सुबह बंद थे उनमें से भी पच्चीस प्रतिश कारखाने शाम को खुल गए। वीवर एकाध दिन में 100 प्रतिशत कारखाने खुलने की उम्मीद व्यक्त कर रहे हैं।
भटार के उमा, बालकृष्ण और नवसर्जन सोसायटी में गुरुवार सबेरे से ही श्रमिकों के टोले ने कारखाने बंद करवा दिए थे। कुछ श्रमिकों का टोला सभी श्रमिकों को कारखाने से बाहर निकलवा कर कारखाने बंद करवा रहे थे। दो दिन तक यही हालात रहने के बाद वीवर्स ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की। पुलिस ने वीवर्स को जो श्रमिक काम करना चाहते हैं उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया था। इस बीच शनिवार की सुबह से तीनों सोसायटी में कारखाने खुलने लगे। सुबह की पाली में लगभग पचास प्रतिशत कारखाने खुल गए और शेष पचास प्रतिशत में से पच्चीस प्रतिशत कारखाने शाम को खुले। अन्य कारखाने भी रविवार को खुलने की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि दिवाली के बाद से कई क्षेत्रों में श्रमिकों की हड़ताल के कारण उत्पादन पर असर पड़ा है और ग्रे की कीमत भी बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो