scripttextile news- सूरत में कपड़ा खरीद के समय रहे सावधान | textile news- be alert when buying saree and dress at surat | Patrika News

textile news- सूरत में कपड़ा खरीद के समय रहे सावधान

locationसूरतPublished: Dec 15, 2019 09:07:57 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

अन्य राज्य के व्यापारियों को ठगने में चीटर व्यापारियों से लेकर कुछ गेस्ट हाउस और होटल वालों की भी मिलीभगत

textile news- सूरत में कपड़ा खरीद के समय  रहे सावधान
सूरत
सूरत में कम कीमत की साड़ी और ड्रेस के नाम पर अन्य राज्य के व्यापारियों को ठगने में चीटर व्यापारियों से लेकर कुछ गेस्ट हाउस और होटल वालों की भी मिलीभगत है। अन्य राज्यों के व्यापारी यदि उस होटल में ठहरते हैं तो वहीं से दलालों को फोन कर व्यापारियों की जानकारी दे दी जाती है। इसके बाद से दलाल अपना काम शुरू कर देता है।
दलाल रिक्शा लेकर होटल के बाहर पहुंच जाता है और व्यापारी जैसे ही मार्केट के लिए निकलने लगते हैं उन्हें चीकनी-चुपडी बातें कर 100 रुपए या 50 रुपए में सस्ती वर्क वाली साड़ी दिलाने का प्रलोभन देने लगता है। कई बार नए व्यापारी उनकी मकडज़ाल में फंस जाते हैं और उनके साथ निकल पड़ते हैं।
CAA पर भाजपा को लगा बड़ा झटका! सहयोगी दल AGP और कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट

एक बार व्यापारी फंस जाए फिर उसे दलाल कुछ मार्केटों में निर्धारित व्यापारी के यहां ले जाते हैं, जहां कि पहले से ही ठगने के लिए तैयार बैठा व्यापारी उसे अपनी बातों से फंसा लेते हैं।
इसके अलावा कई मामलों मे जो व्यापारी सीधे कपड़ा मार्केट ही आते हैं उन्हें फंसाने के लिए भी चीटर व्यापारियों ने चक्रव्यूह बना रखा है।
textile news- सूरत में कपड़ा खरीद के समय रहे सावधान
textile news- सूरत में कपड़ा खरीद के समय रहे सावधान
वह सहारा दरवाजा से लेकर कमेला दरवाजा तक अपने स्टाफ को ही दलाल बनाकर खड़ा कर देते हैं। वह दलाल जैसे ही व्यापारी देखता है तुरंत ही नए-नए प्रलोभन देने लगता है।

नागरिकता अधिनियम के विरोध में दिल्ली में आगजनी, प्रदर्शनकारियों ने 4 बसों में लगाई आग, 2 घायल
व्यापारी को अपनी बोटल में उतारने के सारे हथकंड़े अजमा लेते हैं। यहां तक की व्यापारी को पूरा माल उधार दिलाने और पचास प्रतिशत डिस्काउन्ट तक का भी वादा देते हैं। व्यापारी फंस जाए उसके बाद वह उन्हें मार्केट में ले जाकर अपना उल्लू सीधा करने में लग जाते हैं।
https://twitter.com/smritiirani?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो