scripttextile news- बिजली का उपयोग नहीं करोगे तो ज्यादा बिल आएगा!!! | textile news- double electricitybill if no use | Patrika News

textile news- बिजली का उपयोग नहीं करोगे तो ज्यादा बिल आएगा!!!

locationसूरतPublished: Nov 13, 2019 07:27:42 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

जीआईडीसी का परिपत्र बना उद्योगकारों के लिए मुसीबतउद्यमियों ने जीआईडीसी के एमडी को लिखा पत्र

textile news- बिजली का उपयोग नहीं करोगे तो ज्यादा बिल आएगा!!!

textile news- बिजली का उपयोग नहीं करोगे तो ज्यादा बिल आएगा!!!

सूरत
जीआईडीसी के एक परिपत्र ने उद्यमियों को नाम ट्रांसफर कराने में मुसीबत खड़ी कर दी है। परिपत्र के अनुसार यदि कोई उद्यमी नाम ट्रांसफर कराना चाहता है तो उसे पिछले दस साल तक का बिल दिखाना होगा।
उद्यमियों का कहना है कि इस परिपत्र के कारण जीआइडीसी के प्लोट होल्डर की समस्या बढ़ गई है। क्योंकि दस साल का रेकॉर्ड रख पाना मुश्किल हैं। इसके लिए उद्यमियों को बिजली कंपनी में जाकर डुप्लीकेट बिल निकलवाना पड़ता है। यहीं समस्या समाप्त नहीं होती बीते दस साल के बिजली बिल में यदि किसी भी कारण से किसी महीने में बिजली का बिल कम रहा तो बिन उपयोगी संपत्ति मानकर पैनल्टी वसूल की जाती है। उद्यमी बताते हैं कि कारखानें बंद होने के कई कारण हैं कई बार मंदी के कारण कारखाना कुछ दिनों बंद होता है, कई बार निर्माणकार्य चालू हो या कोई नई मशीन इन्स्टॉल की जाए तब भी यूनिट बंद रहते हैं और बिजली बिल कम आता है, लेकिन जीआइडीसी के नियम के अनुसार ऐसे यूनिटों से भी पैनल्टी वसूल की जा रही है, जो कि गलत है।
सचिन के वीवर मयूर गोलवाला ने बताया कि जीआईडीसी के परिपत्र नंबर 89 में सुधार करने की आवश्यकता है। इस बारे में उन्होंने जीआइडीसी के एमडी को पत्र लिखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो