scriptTEXTILE NEWS-देर से भी आए पर दुरस्त भी नहीं आए? | TEXTILE NEWS- GST INPUT TAX CREDIT REFUND, CLAIM PROCESS | Patrika News

TEXTILE NEWS-देर से भी आए पर दुरस्त भी नहीं आए?

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 09:27:42 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

कपड़ा उद्यमियों को जीएसटी रिफंड के लिए शुरू करनी चाहिए प्रोसेस, फिआस्वी और विविध कपड़ा संगठनों की ओर से सेमिनार संपन्न

TEXTILE NEWS-देर से भी आए पर दुरस्त भी नहीं आए?

TEXTILE NEWS-देर से भी आए पर दुरस्त भी नहीं आए?

सूरत
जीएसटी लागू होने के बाद से सरकार के पास फंसे वीवर्स के इनपुट टैक्स क्रेडिट के सिलसिले में हाइकोर्ट का फैसला वीवर्स के पक्ष में आने के बाद वीवर्स को इनपुट टैक्स क्रेडिट के लिए किस तरह क्लैम करना है यह समझाने के लिए शनिवार को सेमिनार रखा गया है।
फिआस्वी, पांडेसरा वीवर्स एसोसिएशन, वेड रोड वीवर्स एसोसिएशन और साउथ गुजरात वॉर्प नीटर्स एसोसिएशन की ओर से नानपुर के समृद्धि भवन में आयोजित सेमिनार के दौरान जीएसटी के जानकारों ेने बताया कि वीवर्स इनपुट टैक्स क्रेडिट के लिए क्लैम करना शुरू कर दें। वह क्लैम के साथ हाइकोर्ट के निर्णय की कॉपी भी जोड़ें। यदि इस पर 60 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं होती, तो फिर वीवर्स कोर्ट का सहारा ले सकते हैं। 60 दिन के बाद डिपार्टमेन्ट को ब्याज के साथ रकम देनी होगी। इसी तरह जिन लोगों ने क्रेडिट रिवर्स कर दी है वह भी जीएसटीआर-3बी रिटर्न में क्रेडिट क्लैम कर सकते हैं।
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : हारकर भी अमित पंघल ने रचा इतिहास, रजत जीतने वाले पहले भारतीय

मीटिंग के दौरान फिआस्वी के चेयरमैन भरत गांधी, कानून विशेषज्ञ अरूण जैन, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख केतन देसाई, वेडरोड वीवर्स एसोसिएशन के देवेश पटेल, फोगवा के प्रमुख अशोक जीरावाला और सचिन के वीवर मयूर गोलवाला उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो