textile news-आरसेप को लेकर कपड़ा संगठनों की शनिवार को मीटिंग

textile news-आरसेप को लेकर कपड़ा संगठनों की शनिवार को मीटिंग
textile news-आरसेप को लेकर कपड़ा संगठनों की शनिवार को मीटिंग

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Oct, 11 2019 09:12:06 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

कई कारखानें बंद होने और हजारो कपड़ा श्रमिकों को बेरोजगार होने का भय

सूरत
रीजनल कोम्प्रहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप समझोते ने कपड़ा उद्यमियों की नींद उड़ा दी है। इस सिलसिले में कपड़ा श्रमिकों के पत्र लिखने के साथ वीवर्स और गंभीर हो गए हैं।
फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन के नेतृत्व में सूरत के तमाम कपड़ा संगठनों की मीटिंग बुलाई गई है। मीटिंग में आरसेप के खिलाफ किस तरह विरोध करना है उसकी रणनीति तय की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि कपड़ा उद्यमियों को भय है कि आरसेप के कारण चीन, वियतनाम सहित कई देशों से आयात होने वाले कपड़ों के कारण भारत के कपड़े उनके सामने प्रतिस्पर्धा में नहीं टिक पाएंगे। इसका नतीजा भारत के कपड़ा उद्यमियों को चुकाना पड़ेगा। इस कारण कई कारखानें बंद होने और हजारो कपड़ा श्रमिकों को बेरोजगार होने का भय खड़ा हो गया है। इसलिए देशभर में से कपड़ा उद्यमी आरसेप का विरोध कर रहे हैं। फोगवा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने बताया कि आरसेप के विरोध में एक लाख श्रमिक प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे और शनिवार को मीटिंग में विरोध की रणनीति तय करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned