scripttextile news- मंदी से ज्यादा झूठे आश्वासन से त्रस्त हैं कपड़ा उद्यमी | textile news- weavers are suffering from fake promise | Patrika News

textile news- मंदी से ज्यादा झूठे आश्वासन से त्रस्त हैं कपड़ा उद्यमी

locationसूरतPublished: Nov 09, 2019 09:06:49 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

कपड़ा उद्यमी बोले जल्दी मिले जीएसटी का रिफंड

textile news- मंदी से ज्यादा झूठे आश्वासन से त्रस्त हैं कपड़ा उद्यमी

textile news- मंदी से ज्यादा झूठे आश्वासन से त्रस्त हैं कपड़ा उद्यमी

सूरत
सूरत दौरे पर आए जीएसटी कमिश्नर के साथ चैम्बर ऑफ कॉमर्स में मीटिंग के दौरान सूरत के कपड़ा उद्यमियों ने टफ सब्सिडी जल्दी ने और छोटे कपड़ा उद्यमियों को प्रोत्साहक नीति बनाने की मांग की।
नानपुरा स्थित समृद्धि बिल्डींग में सबेरे 11 बजे आयोजित मीटिंग के दौरान टैक्सटाइल कमिश्नर मलय चक्रवर्ती के समक्ष चर्चा के दौरान कपड़ा उद्यमी गिरीश लुथरा ने कहा कि जापान में छोटे-छोटे व्यापारियों को प्रोत्साहन देकर व्यापार को आगे बढ़ाया जा रहा है इसी तरह से भारत को भी ग्लोबल मार्केट में टिक सके ऐसी क्षमता है। टैक्निकल टैक्सटाइल क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं। फिआस्वी के चेयरमैन ने कहा कि टैक्सटाइल इन्डस्ट्री के कई मामले पेन्डिंग होने से समस्या बढ़ गई है। टफ योजना की सब्सिडी जल्दी मिलनी चाहिए।कपड़ा उद्यमी गिरधर गोपाल मूंदडा ने कहा कि भारत में वियतनाम, बांग्लादेश. कम्बोडिया और श्रीलंका से गारमेन्ट इम्पोर्ट हो रहा है।
pm narendramodi

भारत को आशियान देशों के स्थान पर युरोप और यु.एस देशों के साथ फ्री ट्रेड एग्रीमेन्ट करना चाहिए। फोगवा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने कहा कि टफ योजना की सब्सिडी कम और विलंब से मिल रही है।
अयोध्या फैसले पर बोले पीएम मोदी, कहा- राम मंदिर के बाद अब नई पीढ़ी राष्ट्र निर्माण का करे काम

textile news- मंदी से ज्यादा झूठे आश्वासन से त्रस्त हैं कपड़ा उद्यमी
पहले 30 प्रतिशत सब्सिडी मिलती थी, जो कि अब 19 प्रतिशत हो गई है। एसआरटीईपीसी के पूर्व चेयरमैन नारायण अग्रवाल ने बताया कि इन्वर्टेड ड्यूटी स्ट्रक्चर के कारण उद्यमी परेशान हैं। कैपिटल मशीनों पर 18 प्रतिशत ड्यूटी के कारण उद्यमियों में निराशा है।
Ayodhya Verdict: लाल कृष्ण आडवाणी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ऐतिहासिक निर्णय

कपड़ा उद्यमी मयूर गोलवाला ने कहा कि टैक्सटाइल कमिश्नर की ऑफिस सूरत में होनी चाहिए और आठ लूम्स से अधिक मशीन वाले यूनिटों को भी सोलार पावर अपग्रेडेशन का लाभ मिलना चाहिए। टैक्सटाइल कमिश्नर ने सबकी बातें सुनी और विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर चैम्बर के उप प्रमुख दिनेश नावडिय़ा, कपड़ा उद्यमी देवेश पटेल सहित अन्य उद्यमी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो