scriptSurat Hit and run case: नशे में धुत था चालक, कड़ी सजा की मांग पर अस्पताल में धरने पर बैठे हजारों | The driver was drunk | Patrika News

Surat Hit and run case: नशे में धुत था चालक, कड़ी सजा की मांग पर अस्पताल में धरने पर बैठे हजारों

locationसूरतPublished: Jul 02, 2018 10:14:45 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

डिंडोली ब्रिज हिट एंड रन मामला : सारस्वत समाज के लोगों ने शव लेने से किया इनकार, आश्वासन के बाद गांव ले जाए गए शव

file

Surat Hit and run case: नशे में धुत था चालक, कड़ी सजा की मांग पर अस्पताल में धरने पर बैठे हजारों

सूरत. डिंडोली फ्लाइओवर ब्रिज पर रविवार रात हुए हिट एंड रन मामले में पुलिस ने कार चालक दिव्येश ओमप्रकाश अग्रवाल को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक हादसे के वक्त कार चालक नशे में धुत था। इधर, सोमवार सुबह सारस्वत समाज के करीब तीन हजार लोग स्मीमेर अस्पताल में धरने पर बैठ गए और चालक को कड़ी सजा की मांग करने लगे। गुस्साए लोगों ने तीनों शव स्वीकारने से इनकार कर दिया, लेकिन पुलिस अधिकारियों की ओर से आश्वासन मिलने के बाद शाम को तीनों शव राजस्थान के बीकानेर ले जाए गए।

पुलिस ने दावा किया कि रविवार रात करीब आठ बजे डिंडोली ओवरब्रिज पर हिट एंड रन का मामला सामने आने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोड़ादरा खोडिय़ारनगर निवासी कार चालक दिव्येश ओमप्रकाश अग्रवाल (27) को गिरफ्तार कर लिया था। कार चालक नशे में धुत था और उसके साथ कार में सवार अन्य लोग भाग निकले थे। हादसे में डिंडोली श्याम वाटिका निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य सावरमल भगीरथराम शर्मा, भंवरी सावरमल शर्मा और उनकी पुत्री रुखमा सावरमल शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई थी। तीनों के शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए स्मीमेर अस्पताल भेज दिए थे।
हादसे को लेकर लोगों आक्रोशित थे। सोमवार सुबह शर्मा परिवार को न्याय दिलाने के लिए समाज के ढाई से तीन हजार लोग स्मीमेर अस्पताल पहुंचे और धरने पर बैठ गए। इनमें विप्र फाउंडेशन के सदस्य भी शामिल थे। लोगों ने मांग की कि पुलिस अभियुक्त के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाए। जब तक पुलिस इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं करती, तब तक लोगों ने शव ले जाने से भी इनकार कर दिया। पुलिस के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और लोगों को समझाने लगे। पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा की ओर से आश्वासन दिए जाने के बाद आखिकार लोग मान गए। शाम को दम्पती और उनकी पुत्री के शव राजस्थान ले जाए गए। गौरतलब है कि रविवार रात डिंडोली ब्रिज पर एक कार चालक ने रोंग साइड से तेज रफ्तार से आते हुए तीन मोटर साइकिलों को टक्कर मार दी थी। हादसे में तीन जनों की मौत हो गई थी, जबकि तीन जने घायल हो गए थे।

हिट एंड रन मामले की दर्ज की धाराएं


हिट एंड रन मामले को लेकर लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा की ओर से आनन-फानन में प्रेस वार्ता बुलाई गई और पूरे मामले को लेकर पुलिस की ओर से अब तक की गई कार्रवाई का ब्योरा रखा गया। पुलिस आयुक्त ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में आइपीसी की धाराएं 304, 279,337, 338 तथा एम.वी.एक्ट की धाराएं 177,184,185 शामिल की गई हैं। यह वही धाराएं हैं, जो हिट एंड रन मामले में सलमान खान के खिलाफ लगाई गई थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा- कार में पुलिस भी थी, आयुक्त का इनकार


प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि डिंडोली ब्रिज पर हुए हादसे के वक्त कार में दो पुलिसकर्मी भी सवार थे, लेकिन सोमवार को पुलिस आयुक्त ने मीडिया के सामने इससे इनकार किया। उन्होंने बताया कि लोगों में चर्चा है कि कार में पुलिसकर्मी भी सवार थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। जो लोग सवार थे, उनकी खोज की जा रही है। एक ही परिवार के हादसे का शिकार होने पर यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या किसी साजिश के तहत इस परिवार की मोटर साइकिल को टक्कर मारी गई? इसके जवाब में पुलिस आयुक्त ने बताया कि अब तक की जांच में यह हादसा ही पता चल रहा है।

दिव्येश का आपराधिक इतिहास


पुलिस आयुक्त ने बताया कि कार चालक दिव्येश अग्रवाल का आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ मारपीट के छह मामले दर्ज हैं। इनमें से तीन मामले लिंबायत थाने मेें और तीन डिंडोली थाने में दर्ज हैं। वर्ष 2016 में उसे पुलिस ने पासा एक्ट के तहत भी गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि वह प्रॉपर्टी डीलिंग और फाइनेंस का काम करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो