scriptखबर का असर- बारडोली और गंगाधरा स्टेशन के बंद बिजली उपकरण हुए चालू | The effect of the news - Power equipment turned off at Bardoli and Gan | Patrika News

खबर का असर- बारडोली और गंगाधरा स्टेशन के बंद बिजली उपकरण हुए चालू

locationसूरतPublished: Sep 27, 2019 11:11:41 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

राजस्थान पत्रिका में खबर छपने के बाद एसीएम ने किया स्टेशन का दौरा, इलेक्ट्रिक विभाग को लगाई फटकार

खबर का असर- बारडोली और गंगाधरा स्टेशन के बंद बिजली उपकरण हुए चालू

खबर का असर- बारडोली और गंगाधरा स्टेशन के बंद बिजली उपकरण हुए चालू

सूरत.

बारडोली स्टेशन पर बंद पंखे और गंगाधरा स्टेशन पर डिजिटल क्लॉक तथा एनाउंसमेंट के लिए ट्रैक्शन सप्लाई देने के बाद यात्रियों को यह सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। राजस्थान पत्रिका ने 26 सितम्बर को दस दिन से बंद पंखे तथा ट्रैक्शन सप्लाई नहीं मिलने से यात्रियों को हो रही तकलीफ के बारे में खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद रेल प्रशासन हरकत में आया।

उधना-जलगांव ताप्ती लाइन पर बारडोली स्टेशन के वेटिंग हॉल तथा प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो पर तीन पंखे बंद थे। इसके अलावा गंगाधरा स्टेशन पर डिजिटल क्लॉक तथा एनाउंसमेंट सिस्टम चौबीस घंटे में सात से आठ घंटे बंद रहता था। राजस्थान पत्रिका ने 26 सितम्बर को बारडोली स्टेशन पर पंखे, डिजिटल क्लॉक और एनाउंसमेंट बंद होने से यात्री परेशान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर छपने के बाद मुम्बई रेल मंडल हरकत में आया।
खबर का असर- बारडोली और गंगाधरा स्टेशन के बंद बिजली उपकरण हुए चालू
सूत्रों ने बताया कि मुम्बई से एक असिस्टेंट कॉमर्शियल मैनेजर (एसीएम) को बारडोली स्टेशन पर इन सुविधाओं को पुन: चालू करने के लिए भेजा गया। एसीएम ने स्थानीय अधिकारियों तथा इलेक्ट्रिक विभाग के बीच सामंजस्य स्थापित कर बंद बिजली के उपकरणों को चालू करवा दिया। गंगाधरा स्टेशन पर ट्रैक्शन सप्लाई का कार्य काफी समय से अटका हुआ था।
एसीएम के निर्देश पर गंगाधरा स्टेशन पर ट्रैक्शन सप्लाई दे दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि अब लोकल सप्लाई नहीं होने के बाद भी स्टेशन पर बिजली के उपकरणों पर कोई असर नहीं होगा। ट्रेनों को चलाने के लिए दी जाने वाली बिजली की सप्लाई से ही एक अलग लाइन स्टेशन पर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो