scriptकांग्रेस संकलन में तय होगा सामान्य सभा का भविष्य | The General Assembly will decide the future of Congress in compilation | Patrika News

कांग्रेस संकलन में तय होगा सामान्य सभा का भविष्य

locationसूरतPublished: Apr 22, 2016 11:18:00 pm

बजट सत्र के साथ ही हंगामे की भेंट चढ़ी चार सामान्य सभा के बाद
धुंध कुछ हटती दिख रही है। 26 अप्रेल को प्रस्तावित सामान्य सभा से पहले
जारी मिनिट्स में इसका उल्लेख किया गया है कि

Surat news

Surat news

सूरत. बजट सत्र के साथ ही हंगामे की भेंट चढ़ी चार सामान्य सभा के बाद धुंध कुछ हटती दिख रही है। 26 अप्रेल को प्रस्तावित सामान्य सभा से पहले जारी मिनिट्स में इसका उल्लेख किया गया है कि पार्षद ने हंगामे और नारेबाजी के बीच अपने शब्द वापस ले लिए थे। इसके बाद सामान्य सभा की कार्रवाई पर गहराता संकट हटने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि कांग्रेस की संकलन बैठक में ही साफ होगा कि इस बार की सामान्य सभा भी हंगामे की भेंट चढ़ेगी या फिर काम होगा।

बजट सत्र की विशेष सामान्य सभा में चर्चा के दौरान भाजपा पार्षद विजय चौमाल ने जेएनयू का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी पर देशद्रोहियों का साथ देने का आरोप लगाया था। उनका तर्क था कि जेएनयू में देश के खिलाफ नारेबाजी को लेकर बने माहौल के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आरोपी समूह से मिले थे। इसे देशद्रोही कृत्य करार देते हुए चौमाल ने राहुल पर देशद्रोहियों के साथ घूमने की बात कही थी। चौमाल की इस टिप्पणी पर कांग्रेस पार्षद अपनी सीटों से खड़े हो गए और हंगामा करने लगे। नारेबाजी और हंगामे के बीच उन्होंने चौमाल से टिप्पणी वापस लेने की मांग की। हंगामा बढ़ता देख महापौर ने सामान्य सभा कुछ देर के लिए स्थगित की थी।

सामान्य सभा की कार्रवाई दोबारा शुरू होने के बाद भी हालात नहीं बदले तो बजट को चर्चा बिना ही पास कर कार्रवाई पूरी कर ली गई थी। उसके बाद से लगातार चार सामान्य सभाओं में कांग्रेस जहां चौमाल की शब्द वापसी पर अड़ी थी, भाजपा के तेवर भी हल्के नहीं थे। इस दौरान बोर्ड के समक्ष लाए गए कामों को बगैर चर्चा ही पास किया जा रहा था।


लंबी जद्दोजहद के बाद सामान्य सभा का कामकाज सामान्य होने के आसार नजर आ रहे हैं। कांग्रेस की चौमाल के शब्द वापस लेने की बात को मिनिट्स में शामिल करने की मांग को सत्ता पक्ष ने मान लिया है। 26 अप्रेल को प्रस्तावित सामान्य सभा से पहले जारी हुए मिनिट्स में इस बात का उल्लेख किया गया है कि शोर-शराबे और नारेबाजी के बीच विजय चौमाल ने अपने शब्द वापस ले लिए थे।

सचिवालय पर उठाया था सवाल
बीती सामान्य सभाओं में महापौर ने कहा था कि पार्षद चौमाल ने अपने शब्द वापस ले लिए हैं। कांग्रेस ने सवाल उठाया था कि फिर इसे मिनिट्स में शामिल क्यों नहीं किया गया। सत्ता पक्ष के यह कहने पर कि कार्रवाई दर्ज करते समय मनपा सेके्रट्रिएट हंगामे के बीच यह बात सुन नहीं पाया होगा, कांग्रेस पार्षद असलम साइकिलवाला ने संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो