scriptइतनी बड़ी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर दी यह गलती……………. | The managing director of such a big company made this mistake . | Patrika News

इतनी बड़ी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर दी यह गलती…………….

locationसूरतPublished: Jan 23, 2020 06:49:29 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

डीजीजीआइ की वापी यूनिट ने हालोल में प्रभात ट्रेडर्स पर छापा मारा।

इतनी बड़ी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर दी यह गलती................

इतनी बड़ी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर दी यह गलती…………….

सूरत
डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स इन्टेलिजन्स की वापी यूनिट ने मंगलवार को पंचमहाल जिला के हालोल सहित वापी, सिलवासा,मुंबई की कई कंपनियों पर छापा मारा और दस्तावेज जब्त किए।
मिली जानकारी के अनुसार डीजीजीआइ की वापी यूनिट ने हालोल में प्रभात ट्रेडर्स पर छापा मारा। जांच में मिले दस्तावेज के आधार पर डिपार्टमेन्ट ने दमण, सिलवासा और मुंबई में अन्य 17 ठिकानों पर भी जांच की।जांच के दौरान गोरेगांव की वालंबिया प्लास्टिक प्राइवेट लिमिटेड ने बिना किसी बिक्री के बोगस बिल दिए होने का खुलासा हुआ। इसने दमण और सिलवासा की कई कंपनियों को बिल बेचे थे। इस बिल के आधार पर 6.74 करोड़ रुपए के इनपुट टैक्स क्रेडिट लिया गया था। इसके आधार पर अधिकारियों ने कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया।
उल्लेखनीय है कि डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स डिपार्टमेन्ट ने साढे पांच करोड़ रूपए के बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट मामले में घोडदोड रोड के निवासी सलीम अहमद पंजवानी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सलीम ने सूरत सहित कई स्थानों पर बोगस फर्म बनाकर बिल की खरीद-बिक्री कर साढे पांच करोड़ रुपए का आईटीसी घोटाला किया था।
इतनी बड़ी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर दी यह गलती................
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो