मोबाइल कंपनी की करतूत ने पानी को तरसाया

मोबाइल कंपनी की करतूत ने पानी को तरसाया

Sunil Mishra | Publish: Sep, 09 2018 10:37:36 PM (IST) Surat, Gujarat, India

खुदाई के दौरान टूट गई पाइप लाइन
अभी तक नहीं हुई मरम्मत


खेरगाम. खेरगाम मुख्य बाजार स्थित पटेल मोहल्ले मे केबल लाइन डालने के दौरान पानी की पाइप टूटने से दो महीने से लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार एक मोबाइल कंपनी द्वारा केबल डालने के लिए खुदाई हो रही थी। इस दौरान पानी की पाइप टूट गई। इससे क्षेत्र की जलापूर्ति बाधित हो गई। कुछ दिनों तक खेरगाम पंचायत ने टैंकर से जल की आपूर्ति की।बाद में इसे बंद कर दिया गया। पाइप की मरम्मत नहीं हो पाने से लोगों को बरसात के मौसम मे ही पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। लोगों ने कई बार इसके लिए पंचायत में शिकायत की, लेकिन अभी तक लाइन दुरुस्त नहीं हुई है। वहीं दूसरी तरफ जहंा खुदाई की गई थी, वहां सिर्फ मिट्टी डालकर गड्ढा भरने से लोगों को रास्ते से आने जाने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

 

patrika

 

केरी मार्केट के सामने खुला गटर ले सकता है जान
खेरगाम. वलसाड केरी मार्केट के सामने खुला गटर दुर्घटना का सबब बन सकता है। साथ ही यहां पसरी गंदगी भी केरी मार्केट के बाहर नपा द्वारा लगाए गए बोर्ड पर लिखे स्वच्छ भारत-स्वच्छ वलसाड के नारे की खिल्ली उड़ा रही है। नगर पालिका द्वारा यहां पानी निकास के लिए बनाया गटर काफी समय से खुला है। इसमें गंदा पानी और कचरा भरा पड़ा रहता है। यहां हमेशा लोगों का आना-जाना लगा रहता है। कई बार खुले गटर में लोग गिर भी चुके हैं। स्थानीय लोगों द्वारा नपा में शिकायत भी की, लेकिन इस तरफ नगरपालिका ने ध्यान नहीं दिया। खुले गटर की गंदगी से लोगों को बीमारी फैलने का डर सताने लगा है। लोगों का आरोप है कि इसके कारण विस्तार में मच्छरों और दुर्गन्ध की समस्या भी बढ़ गई है।



patrika

वलसाड की सडक़ों पर घूम रहे आवारा मवेशी
वलसाड नगरपालिका द्वारा कुछ दिन पहले सडक़ों पर भटकने वाले मवेशियों को पकडऩे का अभियान शुरू किया गया था। उसके बाद भी जगह-जगह सडक़ों पर पशु दिखाई दे रहे हैं। लोगों का आरोप है कि बढ़ती शिकायतों पर नपा ने सिर्फ कुछ दिन पशु पकडऩे की औपचारिकता पूरी की है।

Ad Block is Banned