scriptकोविड के बाद पहली बार पार हुआ 25 सौ का आंकड़ा | The number of 25 hundred crossed for the first time after Covid | Patrika News

कोविड के बाद पहली बार पार हुआ 25 सौ का आंकड़ा

locationसूरतPublished: Sep 28, 2020 08:56:54 pm

अगस्त महीने में 18 हजार से ज्यादा लोगों ने भरी उड़ान

कोविड के बाद पहली बार पार हुआ 25 सौ का आंकड़ा

कोविड के बाद पहली बार पार हुआ 25 सौ का आंकड़ा

सूरत. कोरोना संक्रमण काल में बीता रविवार सूरत एयरपोर्ट के लिए खासा अहम रहा। पहली बार सूरत एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 25 सौ पार कर गई। अगस्त महीने में 18 हजार से अधिक लोगों ने विमान सेवाओं का लाभ लिया है।
कोविड-19 के बाद के दिन सूरत एयरपोर्ट के लिए मुश्किलभरे रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण जहां कई उड़ानें बंद हो गईं, लोगों ने भी बाहर आने-जाने से परहेज बरता है। आम आदमी के लिए सूरत एयरपोर्ट से 25 मई के बाद विमान सेवाएं शुरू हुई थीं। कोरोना के डर के कारण शुरुआत में यात्रियों की संख्या भी कम ही रही थी। जून और जुलाई में एयर ट्रैफिक हर महीने दस हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया था। जून में 9343 और जुलाई में 8858 का ट्रैफिक विमानन कंपनियों को मिला था। अगस्त महीने में जहां लोगों का कोरोना को लेकर भय कुछ कम हुआ, सूरत से फ्लाइट्स की संख्या में भी इजाफा होने लगा था। इसका एयर ट्रैफिक पर भी असर साफ देखने को मिला। कोरोना के बाद अगस्त महीने में यात्रियों के उड़ान भरने का आंकड़ा 18792 तक पहुंच गया।
बीता रविवार कोरोना के बाद सूरत के लिए बेहद खास रहा। एक ही दिन में सूरत आने और शहर से बाहर जाने वाले यात्रियों का आंकड़ा 25 सौ पार कर गया। रविवार को तीन विमानन कंपनियों की शिड्यूल्ड 24 फ्लाइट्स सूरत आईं और सूरत से गईं। इनमें 2515 यात्रियों ने उड़ान भरी। इंडिगो की दस, स्पाइस जेट की आठ और एयर इंडिया की छह फ्लाइट्स का सूरत एयरपोर्ट से संचालन हुआ। सूरत एयरपोर्ट पर आई 12 फ्लाइट्स में 1504 यात्री सूरत आए और यहां से जाने वाली 12 फ्लाइट्स में 1010 यात्रियों ने दूसरे शहरों के लिए उड़ान भरी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो