कोविड के बाद पहली बार पार हुआ 25 सौ का आंकड़ा

अगस्त महीने में 18 हजार से ज्यादा लोगों ने भरी उड़ान

By: विनीत शर्मा

Published: 28 Sep 2020, 08:56 PM IST

सूरत. कोरोना संक्रमण काल में बीता रविवार सूरत एयरपोर्ट के लिए खासा अहम रहा। पहली बार सूरत एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 25 सौ पार कर गई। अगस्त महीने में 18 हजार से अधिक लोगों ने विमान सेवाओं का लाभ लिया है।

कोविड-19 के बाद के दिन सूरत एयरपोर्ट के लिए मुश्किलभरे रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण जहां कई उड़ानें बंद हो गईं, लोगों ने भी बाहर आने-जाने से परहेज बरता है। आम आदमी के लिए सूरत एयरपोर्ट से 25 मई के बाद विमान सेवाएं शुरू हुई थीं। कोरोना के डर के कारण शुरुआत में यात्रियों की संख्या भी कम ही रही थी। जून और जुलाई में एयर ट्रैफिक हर महीने दस हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया था। जून में 9343 और जुलाई में 8858 का ट्रैफिक विमानन कंपनियों को मिला था। अगस्त महीने में जहां लोगों का कोरोना को लेकर भय कुछ कम हुआ, सूरत से फ्लाइट्स की संख्या में भी इजाफा होने लगा था। इसका एयर ट्रैफिक पर भी असर साफ देखने को मिला। कोरोना के बाद अगस्त महीने में यात्रियों के उड़ान भरने का आंकड़ा 18792 तक पहुंच गया।

बीता रविवार कोरोना के बाद सूरत के लिए बेहद खास रहा। एक ही दिन में सूरत आने और शहर से बाहर जाने वाले यात्रियों का आंकड़ा 25 सौ पार कर गया। रविवार को तीन विमानन कंपनियों की शिड्यूल्ड 24 फ्लाइट्स सूरत आईं और सूरत से गईं। इनमें 2515 यात्रियों ने उड़ान भरी। इंडिगो की दस, स्पाइस जेट की आठ और एयर इंडिया की छह फ्लाइट्स का सूरत एयरपोर्ट से संचालन हुआ। सूरत एयरपोर्ट पर आई 12 फ्लाइट्स में 1504 यात्री सूरत आए और यहां से जाने वाली 12 फ्लाइट्स में 1010 यात्रियों ने दूसरे शहरों के लिए उड़ान भरी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ेगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned