scriptजोधपुर के यात्रियों को मिले कुपन, कल होंगे रवाना | The passengers of Jodhpur got Kuppan, will leave tomorrow | Patrika News

जोधपुर के यात्रियों को मिले कुपन, कल होंगे रवाना

locationसूरतPublished: May 12, 2020 09:24:11 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

पहली ट्रेन 1600 यात्रियों को लेकर बुधवार रात दो बजे जोधपुर के लिए होगी रवाना

जोधपुर के यात्रियों को मिले कुपन, कल होंगे रवाना

जोधपुर के यात्रियों को मिले कुपन, कल होंगे रवाना

सूरत. करीब 15 दिन की जद्दोजहद के बाद आखिरकार सूरत से जोधपुर के लिए पहली ट्रेन 1600 यात्रियों को लेकर बुधवार रात दो बजे रवाना होगी। सभी यात्रियों को मंगलवार को कुपन बांट दिए गए है। वहीं, दूसरी ट्रेन की तैयारियां भी सक्रिय कार्यकर्ताओं ने शुरू कर दी है।
अप्रेल के अंतिम सप्ताह से ही प्रवासी राजस्थानियों की घर वापसी के लिए ट्रेन संचालन के प्रयास सांसद सीआर पाटिल समेत अन्य प्रवासी राजस्थानी नेताओं ने शुरू कर दिए थे। उड़ीसा के लिए पहली ट्रेन के संचालन के साथ ही सूरत से जोधपुर के लिए प्रवासी राजस्थानियों का गुगल के माध्यम से पंजीकरण किया जाने लगा और गत दो मई को 3600 संभावित यात्रियों की सूची तीन ट्रेन की मांग के साथ जिला कलक्टर को सौंपी गई, जिसे बाद में जोधपुर जिला कलक्टर को भेजा गया था। वहां से सोमवार को तीन ट्रेनों की अनुमति मिलने के बाद मंगलवार को पहली ट्रेन के लिए 1600 यात्रियों को कुपन देने का कार्य परवत पाटिया में आईमाता रोड पर नोबेल स्कूल प्रांगण में किया गया। सभी यात्रियों को बगैर व्यवधान के कुपन बांटने का कार्य दिनभर चला। इस दौरान यात्रियों को कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्हें कुपन लेकर बुधवार रात 11 बजे तक यहीं पहुंचना है। यहीं पर यात्रियों को कुपन के मुताबिक टिकट व सीट दी जाएगी और बाद में यहां से महानगरपालिका संचालित बीआरटीएस बसें उन्हें बारी-बारी से सूरत रेलवे स्टेशन ले जाएगी, जहां से वे ट्रेन में बैठकर जोधपुर व मारवाड़ जंक्शन की यात्रा कर सकेंगे। सूरत से जोधपुर के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन में हजारों यात्रियों की व्यवस्था करने में भाजपा महानगर इकाई के महामंत्री किशोर बिंदल, लिंबायत विधानसभा प्रभारी दिनेश पुरोहित, जेडयूआरसीसी सदस्य अनुराग कोठारी, अनिल अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, प्रकाश बिंदल, राजेंद्रसिंह राजपुरोहित, आशीष ब्राम्भे, दिनेश चांचोड़ी, आनंद अग्रवाल, अक्षय पाटिल, कुशल अग्रवाल, राकेश ठाकुर, बजरंगसिंह थोब, राजेश बोखाड़े, विक्रम चांचोड़ी आदि सक्रिय है।

अगली ट्रेन की तैयारियां शुरू


बुधवार रात दो बजे सूरत से जोधपुर के लिए पहली ट्रेन 1600 यात्रियों के साथ रवाना होगी। वहीं, कार्यकर्ताओं ने दूसरी ट्रेन की तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसमें अगले 1600 यात्रियों को मैसेज भेजकर उन्हें कुपन देने के लिए निर्धारित स्थल पर बुलाने की योजना बनाई गई है। सूरत से जोधपुर के लिए दूसरी ट्रेन के संचालन की भी जल्द तैयारियां की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो