script-माल ढुलाई करने वालों के संगठन कल पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे | The people of the hawkers will meet the police commissioner tomorrow | Patrika News

-माल ढुलाई करने वालों के संगठन कल पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे

locationसूरतPublished: Aug 18, 2018 08:25:37 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

27 अगस्त से आमरण अनशन का फैसला

FILE

-माल ढुलाई करने वालों के संगठन कल पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे

सूरत

कपड़ा बाजार में फ्री पार्किंग के मुद्दे पर चल रहे विवाद को लेकर शनिवार को कपड़ा व्यापार से जुड़े अलग-अलग संगठनों की मीटिंग में फ्री पार्किंग नहीं मिलने पर 27 अगस्त से आमरण अनशन का फैसला किया गया।
इन संगठनों का कहना है कि कपड़ा बाजार में ट्रैफिक पुलिस पीली पट्टी में खड़े टैम्पो भी उठा ले जाती है और पुलिस कमिश्नर के आदेश के बाद भी नि:शुल्क पार्किंग नहीं मिल रही है। शनिवार को टैम्पो एसोसिएशन, ग्रे फिनिश्ड डिलीवरी वेलफेयर एसोसिएशन, सूरत टैक्सटाइल ट्रांसपोर्ट मार्केटिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मीङ्क्षटग में विभिन्न मुद्दो पर चर्चा हुई। टैम्पो एसोसिएशन के प्रमुख श्रवण सिंह ने बताया कि वह सोमवार को पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर बड़ी गाडिय़ों को दो घंटे नि:शुल्क पार्किंग और छोटी गाडिय़ों को एक घंटे नि:शुल्क पार्किंग की मांग करेंगे। जिस मार्केट में पार्किंग नहीं है, वहां वाहनों को माल उतारने की छूट देने की मांग की जाएगी। मांगें नहीं माने जाने पर 27 अगस्त से आमरण अनशन किया जाएगा।
एक घंटे फ्री पार्किंग पर ना-नुकुर
कपड़ा मार्केट में नि:शुल्क पार्किंग का विवाद सुलझाने के लिए पिछले सोमवार को पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा के साथ फोस्टा और मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मीटिंग में कमिश्नर ने स्पष्ट कहा था कि कपड़ा बाजार में मालवाहक वाहनों को एक घंटे तक नि:शुल्क पार्किंग देनी पड़ेगी। कपड़ा व्यापारियों का कहना था कि मार्केट की पार्किंग में टैम्पो चालकों को नि:शुल्क वाहन खड़े करने देने पर कई चालक घंटों तक टैम्पो नहीं ले जाएंगे। इससे अव्यवस्था पैदा होगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि हाइकोर्ट के आदेश के अनुसार मार्केट एसोसिएशन को उनके यहां आने वाले टैम्पो को एक घंटे नि:शुल्क पार्किंग देनी पड़ेगी। यदि कोई मार्केट पार्किंग के लिए अलग से जगह रखता है तो पार्किंग फीस ले सकता है। कपड़ा मार्केट में पार्किंग के मुद्दे पर फोस्टा का प्रतिनिधिमंडल इससे पहले भी पुलिस कमिश्नर से मिला था। फोस्टा के रंगनाथ सारड़ा का कहना था कि 40 प्रतिशत कपड़ा मार्केट में ही पार्किंग की सुविधा है। कई बार टैम्पो चालक माल उतारने के बाद वाहन वहीं खड़े कर देते हैं। इससे समस्या पैदा होती है। कपड़ा मार्केट में नि:शुल्क पार्किंग की मांग को लेकर टैम्पो चालकों ने पिछले सोमवार को ग्रे की डिलीवरी नहीं की थी। कई मार्केट एसोसिएशन नि:शुल्क पार्किंग को लेकर ना-नुकुर कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो