scriptSurat News; बवाल बढ़ गया इतना ज्यादा कि तीन दिनों से दमण बंद | The ruckus increased so much that Daman stopped for three days | Patrika News

Surat News; बवाल बढ़ गया इतना ज्यादा कि तीन दिनों से दमण बंद

locationसूरतPublished: Nov 05, 2019 09:14:37 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दमण तीसरे दिन भी स्वैच्छिक बंददुकानें खुलने के कुछ समय बाद ही बंदअवैध निर्माण तोड़े जाने से लोगों में नाराजगी
Daman voluntary shut down on third dayShops closed shortly after openingResentment among people for breaking illegal construction

Surat News; बवाल बढ़ गया इतना ज्यादा कि तीन दिनों से दमण बंद

Surat News; बवाल बढ़ गया इतना ज्यादा कि तीन दिनों से दमण बंद

दमण. अवैध निर्माण तोड़े जाने की घटना के बाद दमण में तीसरे दिन मंगलवार को भी बाजार बंद रहे। बाजार को खुलवाने के लिए जिला कलक्टर एवं पुलिस प्रशासन ने प्रयास किया, परन्तु बाजार कुछ समय खुलकर फिर से बंद हो गए (Shops closed shortly after opening)। सोमवार को जिला प्रशासन ने अपील की थी कि अपने बाजार खुले रखें और किसी भी प्रकार से डरंे नहीं। मंगलवार को सुबह बाजार खोलने के लिए लोग अपनी दुकानों के बाहर एकत्रित हुए, लेकिन एक दूसरे का मुंह देख रहे थे कि पहले कौन दुकान खोले। सुबह नौ बजे तक बाजार नहीं खुलने पर जिला कलक्टर राकेश मिन्हास, तहसीलदार सागर ठक्कर और पुलिस के अधिकारियों ने लोगों से अपील करके दुकान खोलने को कहा। पुलिस के आने पर कुछ समय के लिए दुकानें शुरू हुई, उनके जाने के बाद फिर से दुकानें बंद कर दी। सुबह नाश्ते की दुकानें शुरू हुई उनको भी बाइक और कार में आकर लोग डराकर भाग जाते थे। सुबह नौ बजे तक टैक्सी और ऑटो भी शुरू थे परन्तु वह भी बंद हो गए।
दुकानदारों ने धारा 144 हटाने की मांग की
प्रशासन के अधिकारी जब नगर पालिका मार्केट खुलवाने गए तब कई दुकानदारों ने कहा कि धारा 144 हटा दीजिए, इससे माहौल शांत हो जाएगा और बीच का रास्ता निकलने से वह अपनी दुकानें भी शुरू कर सकेंगे। दुकानदारों ने कहा कि बाहर संदेश जा रहा है, जैसे दमण में धारा 144 लगाने से कफ्र्यू जैसा वातावरण है। दोपहर के बाद डाभेल विस्तार में अनेक बार, रेस्टोरेंट और दुकानें खुली रही।
धारा 144 के समय में परिवर्तन
दमण जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश को सुधारते हुए कहा कि धारा 144 अब शाम 8 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। यह आदेश 5 से 7 नवम्बर तक जारी रहेगा।
दिनभर पुलिस का जमावड़ा रहा
तीसरे दिन भी बंद को लेकर बस स्टैंड, झापाबार, तीन बत्ती, चार रास्ता, मोटी दमण सहित अन्य विस्तारों में भी पुलिस बंदोबस्त रहा और दिनभर पेट्रोलिंग जारी रही।

हेलीकॉप्टर बाबा के आश्रम पर चला बुल्डोजर, विरोध करने वाले लोगों को हिरासत
https://twitter.com/hashtag/savedaman?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो