scriptतेज धूप और गर्मी भी डिगा नहीं पाई मतदाताओं को | The sharp sun and the heat did not even fall, the voters | Patrika News

तेज धूप और गर्मी भी डिगा नहीं पाई मतदाताओं को

locationसूरतPublished: Apr 23, 2019 10:21:55 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

शांतिपूर्ण माहौल में 64.69 प्रतिशत मतदाननवसारी लोकसभा सीट

patrika

तेज धूप और गर्मी भी डिगा नहीं पाई मतदाताओं को


नवसारी. तीसरे चरण में नवसारी लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को हुए मतदान में सुबह सात बजे से ही लोगों का उत्साह देखा गया। सुबह से लेकर तपती धूप में भी लोगों ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपना वोट दिया। रात आठ बजे तक नवसारी संसदीय सीट पर 64.69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। कई जगहों पर देर तक मतदान की प्रक्रिया चलती रही। इससे मतदान प्रतिशत बढऩे की जानकारी दी गई है। सुबह से मतदाताओं की कतारें केन्द्रों पर लगनी शुरू हो गई थी। इस सीट पर 19 लाख, 71 हजार, 465 मतदाताओं में से दोपहर तीन बजे तक १० लाख, 45 हजार, 706 मतदाता मतदान कर चुके थे। तेज धूप के बावजूद सभी 2098 मतदान केन्द्रों पर युवा, महिलाएं, बुजुर्ग समेत दिव्यांग मतदाताओं ने मतदान किया। अशक्त लोग किसी के सहारे से मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान करने को उत्साहित दिखे। चुनाव आयोग की ओर से बुजुर्ग और दिव्यांगों के लिए विशेष सुविधाओं की व्यवस्था की गई थी। सातों विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर 105 व्हील चेयर एवं 354 स्वयंसेवकों की तैनाती की गई थी। जिन्होंने बुुजुर्ग और दिव्यांगों की सहायता की। उनके लिए यातायात की सुविधा के लिए 21 वैन का भी इंतजाम किया गया था।


patrika
अभिनेता हर्ष राजपूत ने किया मतदान
चुनाव में नेता से लेकर अभिनेता सभी ने अपना वोट डाला। टीवी स्टार और नजर सीरियल में मुख्य किरदार निभा रहे नवसारी के हर्ष राजपूत ने अपने माता पिता के साथ लुन्सीकुई स्थित कॉन्वेन्ट स्कूल में पहुंचकर मतदान किया। बाद में हर्ष ने कहा कि व्यस्त शिड्यूल के बावजूद मतदान करने आए हैं।
patrika
 

कांग्रेस उम्मीदवार धर्मेश पटेल ने मतदान किया

कांग्रेस उम्मीदवार धर्मेश पटेल ने अपनी माता का आशीर्वाद लेने के बाद सुबह साढ़े सात बजे विजलपोर प्राथमिक स्कूल के बूथ क्रमांक 94 में परिवार संग मतदान किया। बाद में उन्होंने देश को मजबूत बनाने के लिए लोगों से मतदान की अपील की। नवसारी में विधायक पीयूष देसाई ने परिवार के साथ दूधिया तालाब स्थित टेक्निकल हाइस्कूल मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। स्वतंत्रता सेनानी व पीयूष देसाई के पिता दिनकर देसाई ने व्हील चेयर पर आकर मतदान किया। नवसारी नपा कारोबारी अध्यक्ष प्रेमचंद लालवाणी, विधानसभा के मुख्य उपदंडक व जलालपोर विधायक आरसी पटेल ने भी अपने परिवार के साथ मतदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो