scriptजिस लक्ष्य में रुचि हो उसी का चयन करना चाहिए | The target you are interested in should be selected | Patrika News

जिस लक्ष्य में रुचि हो उसी का चयन करना चाहिए

locationसूरतPublished: Aug 25, 2019 05:49:54 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

बलिकाओं के लिए लक्ष्य से रू-ब-रू कार्यक्रम आयोजितबालिकाओं ने जिला कलक्टर के साथ की चर्चा

जिस लक्ष्य में रुचि हो उसी का चयन करना चाहिए

जिस लक्ष्य में रुचि हो उसी का चयन करना चाहिए


दमण. दमण समाज कल्याण विभाग द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत लक्ष्य से रू-ब-रू कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत सरकारी विद्यालय की बालिकाएं रैली निकालकर कलक्टर भवन पहुंची और कलक्टर के साथ बैठक की। समाज कल्याण विभाग ने सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोटी दमण की बालिकाओं के लिए रैली का आयोजन किया। बेटी बचाओ के नारे लगाते हुए बालिकाएं मोटी दमण कलक्टर भवन पहुंची।
जिस लक्ष्य में रुचि हो उसी का चयन करना चाहिए
बालिकाओं को बच्चों की हेल्पलाइन 1098 और महिला हेल्पलाइन 181 सहित अन्य जानकारी दी

सहायक समाहर्ता अंकिता मिश्रा और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नोडल अधिकारी संजीव पंड्या ने कलक्टर भवन में तहसीलदार, समाज कल्याण, निर्वाचन विभाग, नागरिक आपूर्ति एवं शहरी सर्वेक्षण सहित अन्य विभाग को दिखाकर उनकी कार्य प्रणाली से अवगत कराया। इसके पश्चात जिला कलक्टर एवं समाज कल्याण विभाग के सचिव डॉ.राकेश मिन्हास ने बालिकाओं के साथ कॉन्फरेंस हॉल में बैठक की। उन्होंने बालिकाओं से उनके भावी लक्ष्य के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि जिस लक्ष्य में आंतरिक रुचि और रुझान हो उसी का चयन करना चाहिए। नोडल अधिकारी संजीव कुमार पंड्या ने बालिकाओं को बच्चों की हेल्पलाइन 1098 और महिला हेल्पलाइन 181 और सरस्वती योजना सहित अन्य जानकारी दी।

महिलाओं ने मनाई शीतला सप्तमी
वलसाड. महिलाओं ने शीतला सातम श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया। महिलाओं ने एक दिन पहले बनाया भोजन ठंडा होने के बाद उसे शीतला माता को चढ़ाकर पूजा अर्चना की। सावन माह के अंत की आखिरी सप्तमी को बड़ी सप्तमी कहा जाता है। ठंडी सप्तमी पर महिलाओं ने शहर के शीतला मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और सातम का भोजन चढ़ाया। ठंडा भोजन ही बाद में खाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो