scriptकपड़ा बाजार होने लगा धीरे-धीरे गुलजार | The textile market began to grow slowly | Patrika News

कपड़ा बाजार होने लगा धीरे-धीरे गुलजार

locationसूरतPublished: May 28, 2020 07:17:49 am

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

रिंगरोड पर कई टैक्सटाइल मार्केट में साफ-सफाई के बाद तेजी से जारी सेनेटाइजेशन प्रक्रिया

कपड़ा बाजार होने लगा धीरे-धीरे गुलजार

कपड़ा बाजार होने लगा धीरे-धीरे गुलजार

सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार में महानगरपालिका आयुक्त के दौरे के बाद क्षेत्र के विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट परिसर में बुधवार को साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन प्रक्रिया में तेजी देखने को मिली है। वहीं, रेडजोन से बाहर स्थित कुछ नए टैक्सटाइल मार्केट भी खुले हैं।
करीब दो माह से बंद पड़े सूरत के कपड़ा बाजार में मामूली स्तर पर व्यापारिक चहल-पहल अब दिखने लगी है। यहां रेड जोन से बाहर पावरलूम्स यूनिटों में कपड़ा बुनती मशीनों की खडख़ड़ाहट सुनाई देने लगी है, वहीं सारोली कपड़ा बाजार के कई टैक्सटाइल मार्केट ऑड-ईवन तरीके से खुलने लगे हैं। यहां पर व्यापारिक चहल-पहल धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है। उधर, रिंगरोड कपड़ा बाजार में मंगलवार दोपहर महानगरपालिका आयुक्त बंछानिधि पाणि दौरे पर आए थे और उन्होंने वहां मौजूद फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत अन्य व्यापारियों को बताया कि कपड़ा बाजार खोलने से पहले कोविड-19 के नियमों की पालना जरूरी है और उसके मुताबिक सुविधा भी। यहां उन्होंने बताया कि वे शुक्रवार को वापस क्षेत्र का निरीक्षण करने आएंगे ताकि ख्याल आ सकें कि कोविड-19 के नियमों की पालना के लिए संबंधित टैक्सटाइल मार्केट प्रबंधन ने कैसी सुविधाएं जुटाई है। मनपा आयुक्त के दौरे के बाद बुधवार को रिंगरोड के दोनों ओर श्रीसालासर हनुमान मार्ग व मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र के करीब डेढ़-दो दर्जन टैक्सटाइल मार्केट में साफ-सफाई की गतिविधि जोर-शोर से चलती रही। इस दौरान मार्केट प्रबंधन की ओर से समूचे मार्केट परिसर को सेनेटाइज करवाया गया। इसके अतिरिक्त थर्मल स्केनिंग गन, सेनेटाइजर मशीनें भी अलग-अलग टैक्सटाइल मार्केट में मंगवाई गई है। फोस्टा के डायरेक्टर रंगनाथ सारड़ा ने बताया कि प्राथमिक तौर पर एक जून से ऑड-ईवन प्रणाली से रिंगरोड कपड़ा बाजार के कई टैक्सटाइल मार्केट खुलने की तैयारी कर रहे हैं और उसके मुताबिक वहां साफ-सफाई समेत अन्य प्रक्रिया जारी है।
बॉम्बे मार्केट में व्यापारिक गतिविधि

शहर में कपड़े का सबसे बड़ा रिटेल बॉम्बे मार्केट में भी बुधवार को व्यापारिक चहल-पहल दिखाई दी। यहां पर सुबह में आने वाले कपड़ा व्यापारियों व सभी ग्राहकों की थर्मल स्केनिंग गन से स्वास्थ्य जांच की गई और बाद में ऑड-ईवन तरीके से खुले मार्केट परिसर के व्यापारिक प्रतिष्ठान में सोशल डिस्टेंसिंग व अनिवार्य मास्क के प्रयोग के साथ व्यापारी व ग्राहकों को खरीदारी करते देखा गया। उधर, सहारा दरवाजा के निकट ग्लोबल टैक्सटाइल मार्केट भी जिकजेक प्रणाली के तहत खुल गया है। मार्केट प्रबंधक पुष्कर अधिकारी ने बताया कि सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खुल रहे मार्केट परिसर में फिलहाल 30 फीसद ज्यादा कपड़ा व्यापारी आने लगे हैं। उनके प्रतिष्ठान पर व्यापारिक सौदे भी होते दिखने लगे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो