scriptथाने के ठीक सामने 25 मिनट में हुई 42.65 लाख की चोरी | The theft of 42.65 lakhs happen in 25 minute | Patrika News
सूरत

थाने के ठीक सामने 25 मिनट में हुई 42.65 लाख की चोरी

– बेख़ौफ़ चोर, बेपरवाह पुलिस..
– अलसुबह कार में आए चार युवक, शटर तोड़ कर घुसे

सूरतOct 27, 2020 / 09:36 pm

Dinesh M Trivedi

थाने के ठीक सामने 25 मिनट में हुई 42.65 लाख की चोरी

थाने के ठीक सामने 25 मिनट में हुई 42.65 लाख की चोरी

सूरत. वराछा थाने के ठीक सामने स्थित विद्युत उपकरणों के माल का शटर तोड़ कर मात्र 25 मिनट में चार युवक 42.65 लाख रुपए के मोबाइल, टेबलेट चुरा कर फरार हो गए। सुबह इस घटना के सामने आने पर इलाके में सनसनी फैल गई। आलाधिकारियों के साथ पुलिस काफिला डॉग स्क्वॉड व फोरेसिन्क टीम के साथ पहुंचा।
जानकारी के अनुसार, चोरी वराछा रोड थाने के सामने की तरफ स्थित रिलायंस डिजिटल मॉल में हुई। अलसुबह करीब 5.18 बजे एक कार में चार युवक मॉल पर आए। उन्होंने लोहे के एंगल से मॉल का शटर तोड़ा और अंदर घुस गए। मात्र 25 मिनट में उन्होंने माल के अंदर से 205 मोबाइल फोन, 23 टेबलेट व एक ब्ल्यु टूथ स्पीकर चुराया। कुल 42 लाख 65 हजार 465 रुपए का माल समेट कर कार में 5.43 बजे फरार हो गए। सुबह मॉल के प्रबंधक अशोक प्रतापसिंह ने वराछा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच :
पुलिस को मॉल व आसपास के इलाके से चोर गिरोह के सीसीटीवी फुटेज मिले। जिनमें चार जनें नजर आ रहे हैं। इनमें से तीन कार से उतर कर मॉल के अंदर जाते हैं, जबकि एक बाहर खड़ा रहता है। सभी ने अपने चेहरे नकाब से ढंक रखे हैं।

कापोद्रा में किया प्रयास, पेशेवर गिरोह की आशंका :
पुलिस को रिलांयस डिजिटल में हुई चोरी में किसी पेशेवर गिरोह का हाथ होने की आशंका है। इससे पहले भी शहर के रांदेर, अडाजण समेत अन्य इलाकों में कार में सवार होकर चोरी के लिए आने वाले गिरोह पकड़े जा चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मॉल में चोरी से कुछ समय पूर्व इसी गिरोह ने कापोद्रा क्षेत्र में एक जूस स्टोर का शटर तोडऩे की कोशिश की थी।

धरा रह गया हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम :
पुलिस निरीक्षक पीए आर्या ने बताया कि मॉल में कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। मॉल में सुरक्षा के लिए हाईटेक सीसीटीवी सिक्युरिटी सिस्टम लगा है। जिससे माल में अवांछित हरकत होने पर अलार्म अलर्ट आता हैं, लेकिन यह अलर्ट अलार्म मॉल के मुंबई मुख्यालय में जाता है। चोरों के घुसने के समय भी ऐसा ही हुआ। मुंबई मुख्यालय से प्रबंधक को खबर दी गई, लेकिन जब तक प्रबंधक मॉल पर पहुंचते चोर अपना काम करके जा चुके थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो