scriptव्यापारियों ने आगे बढक़र टांगे बैनर-तख्तियां | The traders carried forward the banners and placards | Patrika News

व्यापारियों ने आगे बढक़र टांगे बैनर-तख्तियां

locationसूरतPublished: Jul 10, 2020 06:40:24 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कपड़ा बाजार में अब एक नई शुरुआत

व्यापारियों ने आगे बढक़र टांगे बैनर-तख्तियां

व्यापारियों ने आगे बढक़र टांगे बैनर-तख्तियां

सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार की नई गाइडलाइन शुक्रवार को आ गई लेकिन, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कपड़ा व्यापारी अब स्वयं की गाइडलाइन के रूप में सेल्फ लॉकडाउन को अपना रहे हैं। कपड़ा बाजार के कई टैक्सटाइल मार्केट में व्यापारियों ने यह निर्णय करते हुए अपने प्रतिष्ठान के बाहर सेल्फ लॉकडाउन के बैनर-तख्ती टांग दी है।
शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर जहां प्रशासन बेहद चिंतित है वहीं, कपड़ा उद्योग में महामारी के पसरते पैर भी लोगों के लिए चिंता का कारण बन चुके हैं। प्रशासन की ओर से बार-बार सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनेटाइजर के उपयोग के लिए दी जा रही चेतावनी के बावजूद कपड़ा बाजार में भीड़-भड़क्के और संक्रमण प्रसार की आशंका ने अब कई कपड़ा व्यापारियों को अपने रास्ते निजी तौर पर बदलने को विवश कर दिया है। सैकड़ों व्यापारी तो पहले ही सेल्फ गाइडलाइन के मुताबिक सप्ताह में चंद घंटे प्रतिष्ठान पर आकर आवश्यक व्यापारिक कामकाज निपटाते हैं। अब इससे भी आगे बढक़र कई कपड़ा व्यापारियों ने सेल्फ लॉकडाउन का निश्चत किया है और उन्होंने अपनी दुकान-प्रतिष्ठान के शटर पर सेल्फ लॉकडाउन का बैनर-तख्ती टांग दी है।

यह लिखा है बैनर-तख्ती पर


मिलेनियम मार्केट में दिव्या सारीज के व्यापारी ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उन्होंने १५ जुलाई तक सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय किया है और इसकी जानकारी सभी व्यापारी, स्टाफ समेत अन्य को दी है। इसके अलावा प्रतिष्ठान के बाहर बैनर-तख्ती टांगकर भी यह जानकारी दी है। वहीं, कपड़ा बाजार में अन्य टैक्सटाइल मार्केट में भी प्रतिष्ठानों के बाहर सेल्फ लॉकडाउन के बैनर-तख्ती टंगी है।

कुछ व्यापारियों ने किया है


सेल्फ लॉकडाउन के तहत मिलेनियम मार्केट में कुछ व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान कुछ समय के लिए बंद रखने का निर्णय किया है। यह जानकारी मिली है और इसमें एक बड़ा ग्रुप भी शामिल है।
मनोज अग्रवाल, अध्यक्ष, फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो