11वीं में प्रवेश को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति !

- स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट और 10वीं की अंकतालिका को लेकर कई स्कूल दुविधा में

By: Divyesh Kumar Sondarva

Published: 12 Jul 2021, 02:46 PM IST

सूरत.
10वीं के परिणाम को जारी होने के दो सप्ताह हो गए है, फिर भी अनुदानित विद्यालयों में 11वीं के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट और 10वीं की अंकतालिका को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं होने के कारण स्कूल दुविधा में घिर गए हैं। इस कारण स्कूल, अभिभावक और विद्यार्थी सभी परेशान हो रहे हैं।
कोरोना संक्रमण के कारण 10वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को प्रोग्रेशन दिया गया है। सभी विद्यार्थियों को सरकार ने पास कर दिया और दो सप्ताह पहले 10वीं का परिणाम जारी किया गया। 10वीं का परिणाम जारी होते ही विद्यार्थी स्कूल अंकतालिका लेने पहुंचे।

विद्यार्थियों को ओनलाइन अंकतालिका दी गई है। इसके बाद 11वीं में प्रवेश की प्रक्रिया में तेजी आई। लेकिन अनुदानित स्कूलों में स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं होने पर परेशानी हो रही है। साथ ही ओनलाइन अंकतालिका को देखकर प्रवेश देना इसे लेकर कई अनुदानित स्कूल परेशान हो रहे हैं। अनुदानित स्कूल के प्राचार्यों का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट और ओनलाइन अंकतालिका को लेकर स्पष्टीकरण करना चाहिए। जिससे प्रवेश देने में किसी को परेशानी ना हो। कई विद्यार्थी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट की मांग करते है, ऐसे में कोई नियम नहीं होने के कारण कैसे उन्हें लिविंग सर्टिफिकेट दिया जाए। दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का कहना है कि सरकार ने पहले ही 11वीं में प्रवेश को लेकर नियम जारी कर दिए है। उन्हीं नियमों के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया होनी चाहिए।

Divyesh Kumar Sondarva Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned