scriptThieves reached the strong room of the bank after the ATM centers | ALERT : एटीएम सेन्टरों के बाद बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचे चोर | Patrika News

ALERT : एटीएम सेन्टरों के बाद बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचे चोर


- शहर में सक्रिय चोर गिरोह बैंक और एटीएम सेन्टरों में आजमा रहा है हाथ
- हजीरा में भी किया बैंक का स्ट्रॉग रूम व एटीएम तोडऩे का प्रयास, नहीं मिली सफलता

सूरत

Updated: January 05, 2022 08:53:31 pm

दिनेश एम.त्रिवेदी

सूरत. पिछले कुछ समय से शहर में बैंक और एटीएम सेन्टरों में हाथ आजमाने वाला गिरोह सक्रिय है। दो-तीन एटीएम सेन्टरों में चोरी के प्रयास के बाद अब हजीरा में चोरों ने एटीएम के साथ साथ बैंक का स्ट्रांग रूम भी तोडऩे का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हजीरा पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए नकाबपोश युवक की तलाश शुरू कर कर दी है।
ALERT : एटीएम सेन्टरों के बाद बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचे चोर
ALERT : एटीएम सेन्टरों के बाद बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचे चोर
जानकारी के अनुसार हजीरा गांव के पटेल में फलिया में स्थित केनरा बैंक में चोर गिरोह ने सोमवार रात हाथ आजमाया। शाम साढ़े बजे बैंक बंद होने के बाद किसी समय चोरो ंने बैंक के मुख्य दरवाजे पर लगी जाली व शटर का ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश किया। बैंक का स्ट्रांग रूम खोलने का प्रयास किया। चोरों ने स्ट्रांग रूम के दरवाजे का हैंडल तोड़ दिया। लेकिन स्ट्रांग रूम नहीं खोल पाए।
विफल होने पर बैंक की बगल में स्थित एटीएम सेन्टर में चोरी कोशिश की। एटीएम सेन्टर के दरवाजे का हैंडल तोड़ दिया और फरार हो गए। मंगलवार सुबह बैंक कर्मी पहुंचे तो बैंक का दरवाजे खुले मिले। टूटे हुए ताले भी गायब मिले। बैंककर्मियों ने स्ट्रांग रूम व एटीएम की जांच की लेकिन उनसे कोई बैंक से कुछ चोरी नहीं हुआ था।
इस पर बैंक के प्रबंधक जालम जालम वसावा ने हजीरा पुलिस थाने में सूचना दी। पुलिस ने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसमें एक युवक जैकेट व चेहरे पर नकाब पहने हुए स्ट्रांग रूम का हैडल तोड़ते हुए नजर आया। उसने स्टांग रूम खोलने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने सीसीटीवी में कैद हुए युवक की तलाश शुरू कर दी है।
और भी एटीेएम सेन्टरों में किया चोरी का प्रयास

सूत्रों की माने चोर शहर में सक्रिय चोर गिरोह ने और भी कई एटीएम सेन्टरों में चोरी का प्रयास किया है हालांकि कहीं से एटीएम तोड़ कर चोरी कोई जानकारी नहीं मिली है। एक जनवरी को चोरों ने पांडेसरा के बाटलीबॉय इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक व पीयूष प्वाइंट चौराहे पर स्थित एक्सीस बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास किया था।
हालांकि दोनों एटीएम सेन्टरों पर वे मशीन तोड़ कर रुपए निकालने में सफल नहीं हो पाए थे। इन घटनाओं को लेकर पांडेसरा पुलिस ने मामला दर्ज किया। वहीं इच्छापोर थानाक्षेत्र के दामका गांव में भी एक एटीएम सेन्टर में भी चोरी का प्रयास हुआ था।
जिसकी पुलिस को शिकायत भी मिली थी लेकिन इच्छापोर पुलिस का कहना हैं कि इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना हैं कि कुछ और स्थानों पर भी एटीएम से छेड़छाड़ हुई है लेकिन इसको लेकर मामले दर्ज नहीं किए गए है। पुलिस गुप्त रूप से चोरों का सुराग लगाने में जुटी है।
नौसिखिया गिरोह होने की आशंका

हजीरा थानाप्रभारी बीएम पाटीदार ने बताया कि सभी मामलों में एक गिरोह लिप्त है इसके बारे में फिलहाल पुख्तातौर पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता। कैनरा बैंक में जो चोरी का प्रयास हुआ। उसमें कोई नौसिखिया चोर गिरोह होने की आशंका है। सीसीटीवी में नजर आ रहे युवक के पास गैस कटर या ऐसे कोई औजार नहीं थे। जिनसे मजबूत स्ट्रांग रूम का दरवाजा तोड़ा या खोला जा सके। दरवाजों के ताले तोडऩे में इस्तेमाल किया जाना वाला लोहे के एंगल जैसा उसके हाथ में नजर आ रहा है। उसके अन्य साथी बाहर हो सकते है। इस दिशा में पड़ताल की जा रही है।
जहां सुरक्षा नहीं वहीं कर रहे है प्रयास

सूत्रों का कहना हैं कि चोर गिरोह एक ऐसे बैंक और एटीएम सेन्टरों को निशाना बना रहा है। जहां कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है। पांडेसरा में जिन दो एटीएम पर चोरी का प्रयास किया गया वहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। वहीं हजीरा स्थित कैनरा बैंक में भी कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.