मुख्य मार्ग पर रहेगी तीसरी नजर

सरदार चौक पर लगा सीसी कैमरा

By: Sunil Mishra

Published: 15 Nov 2018, 07:53 PM IST



वापी. टाउन में अपराधियों एवं अराजकतत्वों पर अब पुलिस तीसरी आंख से निगरानी करेगी। पुलिस का यह प्रयास व्यापारी एसोसिएशन के सहयोग से पूरा होने जा रहा है। इसके अंतर्गत सरदार चौक पर सीसी कैमरा लगा भी दिया गया है। टाउन क्षेत्र में चोरी, चेन स्नेचिंग समेत अन्य आपराधिक घटनाओं के कारण दुकानदार व व्यापारियों द्वारा हमेशा से चिंता जताई जाती रही है। झंडा चौक से लेकर जैन देरासर तक मुख्य मार्ग पर अक्सर चेन स्नेचिंग की घटनाएं भी महिलाओं के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी। अपराधों पर रोक लगाने के लिए लोक दरबार के अलावा अन्य अवसरों पर सीसी कैमरे लगाने की मांग होती रही है। यह मांग अब साकार होने जा रही है। पुलिस विभाग ने झंडा चौक से लेकर जैन देरासर तक टाउन मुख्य मार्ग पर पांच सीसी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है। इसके तहत सरदार चौक पर सीसी कैमरा लगा भी दिया गया है। इसके अलावा पुलिस स्टेशन के प्रवेश द्वार पर पहले ही कैमरा लगाया जा चुका है। सीसी कैमरे से पुलिस इस क्षेत्र में 24 घंटे होने वाली हर गतिविधि पर नजर रख सकती है।

थाने में बैठी पुलिस करेगी निगरानी
पुलिस द्वारा लगाए जा रहे सीसी कैमरे उच्च क्षमता वाले हैं, जिसकी रेंज करीब सौ मीटर तक है। एक सीसी कैमरा झंडा चौक, सरदार चौक पर मुख्य मार्ग और स्टेशन रोड की दिशा पर निगरानी के लिए दो कैमरे तथा इसी तरह जैन देरासर के पास स्थित सर्कल पर भी दोनों दिशाओं की ओर निगरानी के लिए कैमरा लगाने की योजना है। इसका सर्वर पुलिस थाने से कार्यरत रहेगा और यहीं से पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखेगी। इस बारे में टाउन पीआई अल्पेश गाबाणी ने बताया कि व्यापारी एसोसिएशन के सहयोग से सीसी कैमरा लगाया जा रहा है। इससे आपराधिक प्रवृत्ति वालों पर पुलिस प्रभावी तरीके से लगाम कस सकती है।

patrika

 

मुक्केबाजों को ऐबा बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के बारे में बताया
दमण. दमण-दीव बॉक्सिंग एसोसिएशन ने ऐबा वूमेन वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के बारे में मुक्केबाज खिलाडिय़ों को जानकारी दी। इस दौरान खेल उप सचिव हरमिंदर सिंह, खेल अधिकारी सोहिल जिवाणी ने सभी मुक्केबाजों का हौसला बढ़ाया। इस प्रतियोगता में विश्व के 76 देशों से 300 महिलाओं ने हिस्सा लिया है। खेल उप सचिव ने सभी महिलाओं को इससे प्रेरणा लेकर अगले वर्ष इसमें शामिल होने के बारे में कहा।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned