Honeytrap on social media : सावधान ! सोशल मीडिया में यह आपके साथ भी हो सकता हैं

सोशल मीडिया पर हनीट्रेप..., अश्लील वीडियो बना कर युवती ने 33 हजार ऐंठे - युवक को फंसाया ब्लैकमेलिंग के जाल में

- Honeytrap on social media…, Girl made 33000 by making porn videos of youngman

- Trapped the young man in the trap of blackmailing

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 03 Mar 2021, 10:19 AM IST

सूरत. उधना क्षेत्र के एक युवक को सोशल मीडिया हनीट्रेप के जरिए एक युवती समेत तीन जनों ने उसे अपने जाल में फंसाया। फिर उसका अश्लील वीडियो बना कर ब्लैकमेलिंग कर उससे 33 हजार रुपए ऐंठ लिए। पीडि़त युवक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


पुलिस के मुताबिक एक टेक्सटाइल फर्म में बतौर एकाउन्टेंट काम करने वाले युवक के फेसबुक अकाउन्ट पर गत 17 जनवरी को अंजलि नाम की एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की। फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दोनों ने एक दूसरे के व्हाट्सएप नम्बर लिए और चैटिंग करने लगे। इस बीच अंजली ने उसे बाथरूम में जाकर बिना कपड़ों के वीडियो कॉल करने के लिए कहा। उसने ऐसा किया तो अंजलि ने उसकी हरकतों का वीडियो बना लिया।

फिर कुछ क्षणों के लिए उसे वीडियो भेजा और डिलीट कर दिया। उसके बाद कॉल कर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी और उससे 1500 रुपए मांगे। पीडि़त ने गूगल-पे से उसे रुपए दे दिए। ब्लैकमेल कर और रुपए मांगने शुरू किए तो पीडि़त ने उसका नम्बर ब्लॉक कर दिया। अगले दिन दूसरे नम्बर से राजेन्द्र योगी का कॉल आया।

उसने बताया कि दिल्ली से बोल रहा हूं। अंजली का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करना है। उसने यूट्यूब कर्मचारी बता कर अजय शर्मा से बात करने के लिए कहा। अजय शर्मा ने 21 हजार 550 रुपए ऐंठ लिए। उसके बाद फिर उन्होंने इंस्टाग्राम और फेसबुक में वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर और रुपए मांगे।

कुल 33 हजार 50 रुपए देने के बाद जब पीडित के रुपए खत्म हो गए तो उसने मित्रों को इस बारे में बताया। मित्रों की सलाह पर साइबर क्राइम में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर उधना पुलिस ने सोमवार रात पीडि़त की प्राथमिकी दर्ज की।

इंस्टा पर फर्जी अकाउन्ट बना कर युवती को बदनाम करने का साजिश


सूरत. इंस्टाग्राम पर एक युवती का फर्जी अकाउन्ट बना कर उसे बदनाम करने की कोशिश का मामला सामने आया है। सरथाणा पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय पीडि़ता के इंस्टाग्राम अकाउन्ट से किसी ने अवैध रूप से उसके फोटोग्राफ चुराए और अलीशा 412 नाम से उसका फर्जी अकाउन्ट बनाया। इस बारे में पता चलने पर पीडि़ता ने उस अकाउन्ट में मैसेज कर उसके फोटोग्राफ डिलीट करने के लिए कहा। लेकिन उसे जवाब मिला की फोटोग्राफ्स डिलीट नहीं होंगे जो करना हैं कर लो। उसके बाद अलीशा 412 नाम के अकाउन्ट से कई लोगों को अभद्र मैसेज किए जाने लगे। इस पर पीडि़ता ने पुलिस से संपर्क साधा और मंगलवार को शिकायत दर्ज करवाई।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned