scriptएक जिला ऐसा जो है कोरोना से बेअसर | this city is ineffective with Corona | Patrika News

एक जिला ऐसा जो है कोरोना से बेअसर

locationसूरतPublished: Apr 01, 2020 08:05:36 pm

लॉकडाउन में बाकी हैं अभी दो हफ्ते, एक भी पाजिटिव केस नहीं आने से जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस

एक जिला ऐसा जो है कोरोना से बेअसर

एक जिला ऐसा जो है कोरोना से बेअसर

भरुच. कोरोना महामारी जब देशभर में पांव पसार चुकी है, देश में एक जिला ऐसा भी है, जहां कोरोना का संक्रमण नहीं पहुंचा है। हम बात कर रहे हैं दक्षिण गुजरात के भरुच जिले की जो अब तक इससे बचा हुआ है। लॉकडाउन में अभी दो हफ्ते बाकी हैं और जिले में कहीं से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। इससे जिला प्रशासन बड़ी राहत महसूस कर रहा है।
भरुच के पड़ोसी जिले वडोदरा और सूरत में कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद से ही भरुच जिले को सर्वाधिक संवेदनशील माना जा रहा था। जबकि 21 दिन के लॉकडाउन में महज दो हफ्ते का समय बाकी रहा हो, भरुच से कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आना गुजरात ही नहीं देशभर के एिल राहतभरी खबर है। यही नहीं भरुच प्रशासन को एक भी व्यक्ति को आइसोलेट करने की जरूरत भी नहीं पड़ी है। जिले में 289 लोग होम क्वारन्टाइन में हैं। प्रशासन ने गोल्डन और सरदार ब्रिज को आवागमन के लिए बंद कर दिया है।
लापरवाही बरत रहे हैं लोग

लॉकडाउन के दौरान लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे। पुलिस की समझाइश के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए अब चेतावनी दी है कि यदि लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में नहीं रहे और बगैर किसी जायज कारण के बाहर घूमते मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस और शहर प्रशासन ने लोगों से संयम बरतते हुए घरों में ही रहने की अपील की है। इस बीच पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में लोगों के खिाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह चूडास्मा ने बताया अब तक 80 लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा भंग का मामला दर्ज किया गया है। अंकलेश्वर पुलिस ने बिना वजह बाहर घूम रहे लोगों की 20 बाइक जब्त की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो