इस गणेश उत्सव पर ऐसा किया तो जाना पड़ सकता है जेल

इस गणेश उत्सव पर ऐसा किया तो जाना पड़ सकता है जेल

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 07 2018 09:51:28 PM (IST) Surat, Gujarat, India

वसुली करने वाले पर कार्रवाही होगी, डीआईजीपी ने दी चेतावनी
गणेश उत्सव और मोहरम को लेकर हुआ बैठक का आयोजन

दमण. गणेश उत्सव और ताजिया जुलुस को लेकर शुक्रवार को दमण पुलिस विभाग ने गणपति आयोजक और ताजिया कमेटी तथा कंपनी संचालको के साथ बैठक का आयोजन किया। नानी दमण पुलिस मुख्यालय में आयोजित बैठक में उप पुलिस महानिरिक्षक ब्रजेश कुमार ङ्क्षसह धार्मिक त्योहारों को लेकर सभी से चर्चा की।

 

इस दौरान उन्होंने गणेश उत्सव और ताजिया जुलुस के आयोजन के दौरान सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की। उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन करने पर भी उन्होंने जोर दिया और नियमों के उल्लंघन करने पर पुलिस की ओर से कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि इस बार ट्राफिक का भी ध्यान रखा जाएगा और गलत तरीके से वाहन पार्क करने पर चालान काटे जाएंगे। डीआईजीपी बी.के.ङ्क्षसह ने कहा कि गणपति के नाम पर कोई भी व्यक्ति कंपनी से वसुली करता है तो इसकी शिकायत पुलिस से की जाए। पुलिस की ओर से ऐसे व्यक्तियों खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में विसर्जन के दिन ट्रैफिक नियंत्रण पर भी चर्चा की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक,एसडीपीओ रविन्द्रङ्क्षसह,थाना प्रभारी पंकेश टंडेल,सोहिल जीवानी,सेबास्टिन देवास्या समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

भीमपोर में गौवंश के अवशेष मिलने से आक्रोश

दमण के भीमपोर क्षेत्र में गुरुवार रात खुली जगह से गौवंश के अवशेष मिलने से लोगों में आक्रोश फैल गया। घटना को लेकर दमण पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

दमण गौरक्षा मंच के अध्यक्ष मनोज बगान ने बताया कि गुरुवार रात भीमपोर वाकड विस्तार में बछडा घायल हालत में पड़ा होने की सूचना पर वह मौके पर पहुंचे और बछड़े को गौशाला ले जा रहे थे, तभी अन्य एक व्यक्ति ने सूचना दी कि भीमपोर लालुभाई पटेल घर के निकट पांचाल इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में गौवंश के अवशेष पड़े हुए है। मौके पर जाकर देखा तो गौवंश के अवशेष बिखरे पड़े हुए थे। इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी तो पुलिस भी मौके पहुंच गई। पुलिस ने अवशेष के नमूने एफएसएल जांच के लिए भेज दिए है।

दलवाडा स्कूल में तिथी भोजन


दमण.दमण की दलवाडा सरकारी स्कूल में शुक्रवार को तिथी भोजन का आयोजन किया गया। दमण दीव एवं दानह के प्रशासक प्रफूल्ल पटेल ने दमण दीव की सरकारी स्कूलों के लिए समाजिक आग्रणियों से तिथी भोजन के लिए आव्हान किया है। इसी के तहत शुक्रवार को दलवाडा निवासी धीरुभाई पटेल ने 722 बच्चों को सेव खमण और अन्य व्यंजन परोस कर तिथी भोजन कराया।

Ad Block is Banned