विदेश में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

जीआईडीसी थाने में युवकों ने दर्ज कराई शिकायत

By: विनीत शर्मा

Updated: 05 Feb 2018, 08:35 PM IST

वापी. वापी में कार्यालय खोलकर विदेश में नौकरी के नाम पर कई युवकों के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का पता चलने पर शिकायत दर्ज कराने के लिए सोमवार को कई युवक जीआईडीसी थाने में पहुंचे।


जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले वीआईए के सामने प्लेटिनम मॉल में निमेश पटेल नामक व्यक्ति ने कार्यालय खोल कर विदेशों नौकरी का विज्ञापन दिया था। जिसके बाद यहां वापी, वलसाड समेत नवसारी व अन्य स्थानों के कई युवाओं ने विदेश में अच्छी नौकरी की उम्मीद में उससे संपर्क किया। थाने पहुंचे युवकों ने बताया कि निमेश ने विदेश में नौकरी के लिए 1.20 लाख रुपए भरने को कहा था। इनमें से 70 हजार रुपए पहले और बाकी के रुपये विदेश पहुंचकर नौकरी करते हुए जमा करने को कहा था। बताया गया है कि उसकी बातों से प्रभावित कई युवकों ने 70 हजार रुपए जमा करवा दिए। ठगी का पता चलने पर सोमवार को वापी, दमण, सिलवासा, बिलीमोरा समेत अन्य स्थानों के करीब 20 युवक जीआईडीसी थाने शिकायत दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया है कि पुलिस ने युवकों की शिकायत सुनी और कई जरूरी कागजातों को लेकर दूसरे दिन बुलाया है।

 


फर्जी अपॉइंटमेंट लैटर भी थमाया

patrika

उसने युवकों को कनाडा, कुवैत समेत अन्य देशों मे नौकरी का आश्वासन दिया था। इसमें से कुछ को फर्जी लैटर भी पहुंचा दिया। उसने मार्च में युवकों को विदेश भेजने का वादा किया था। शनिवार से ही वापी स्थित निमेश पटेल के कार्यालय पर ताला लटका है और उसका मोबाइल भी बंद आ रहा है।

पहले भी आएं हैं ऐसे मामले

 

वापी समेत जिलेभर में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार विदेश में नौकरी के बहाने युवा ठगी का शिकार बने हैं। रातोंरात अमीर बनने के सपने देख रहे लोगों ने कई चिटफंड कंपनियों में भी बड़ी रकम गंवाई है। पुलिस प्रशासन भी इस तरह की कंपनियों पर काबू पाने में नाकाम रहा है।

 

 

विदेश में नौकरी का आकर्षण


कई ऐसे युवा भी इस तरह के जंजाल में फंस जाते हैं जो पहले से ही किसी न किसी जगह नौकरी कर रहे हैं। विदेश में नौकरी का आकर्षण इसकी बड़ी वजह है। गुजरात में बड़ी संख्या में लोग विदेश में नौकरी कर रहे हैं। इनमें कई ऐसे लोग भी शामिल हैं, जो नौकरी के लिए बाहर गए थे और फिर वहीं अपना काम ? शुरू कर दिया। इसी सपने के साथ बड़े हुए युवा विदेश में नौकरी के बहाने ठगी का शिकार हो रहे हैं।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned