सोने के साथ लाखों के हीरे भी चोरी होने की चर्चा, पुलिस का इनकार

किरण जेम्स एण्ड ज्वैलरी ग्रुप के कतारगाम स्थित कारखाने से १.२० करोड़ रुपए के सोने के साथ लाखों रुपए के हीरों की चोरी होने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 11:58 PM IST

सूरत।किरण जेम्स एण्ड ज्वैलरी ग्रुप के कतारगाम स्थित कारखाने से १.२० करोड़ रुपए के सोने के साथ लाखों रुपए के हीरों की चोरी होने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
सूत्रों का कहना है कि कारखाने में प्रोसेस के लिए रखे गए सोने के साथ-साथ ५३ कैरेट हीरे भी चोर ले गए थे। चोरी की घटना के बाद सुबह स्टॉक लेने पर कारखाने में हीरे कम पाए गए थे। पुलिस का कहना है कि शुरू में एक कर्मचारी के घटनास्थल पर देरी से पहुंचने के कारण हीरे चोरी होने की आशंका जताई थी, क्योंकि उनकी एन्ट्री नहीं थी। बाद में एन्ट्री रसीद मिलने पर हीरे कारखाने में ही होने की पुष्टि हो हुई। कारखाने से सिर्फ १.२० करोड़ रुपए का सोना चोरी होने प्राथमिकी दर्ज की गई है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त हरेकृष्ण पटेल ने बताया कि जिस तरह से पूरी घटना हुई है। उससे लगता है कि चोरों को पहले से ही कारखाने के बारे में पूरी जानकारी थी। उन्हें पता था कि रिफाइनरी रूम में प्रोसेस के लिए इतनी बड़ी मात्रा में सोना रखा हुआ है। शायद वे सोने की केमिकल प्रोसेस के भी जानकार हंै। इसलिए बड़ी आसानी से ड्रमों के पैंदे में बैठे हुए शुद्ध सोने को बड़ी आसानी से निकाल कर ले गए।

ऑटो में आए थे चोर

सुबह घटना की खबर मिलने पर कतारगाम पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने डॉग स्क्वॉड व फोरेन्सिक विशेषज्ञों की मदद से मौके पर छानबीन शुरू कर दी।

एक टीम ने कारखाने के अलावा आसपास के इलाके में विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। पुलिस को कारखाने से कुछ दूर नंदूडोसी वाड़ी के चौराहे पर एक फुटेज मिला। जिनमें एक ऑटो रिक्शा में चार संदिग्ध नजर आए। उनमें दो नकाबपोश चोरी के लिए कारखाने में आए, जबकि दो वहीं रुके रहे। पुलिस उन्हें ट्रैक कर उनकी पहचान करने का प्रयास कर रही है।


कर्मचारियों से की जा रही पूछताछ

किरण जेम्स एण्ड ज्वैलरी ग्रुप में हजारों कर्मचारी कार्यरत हैं। वहीं, जिस कारखाने में चोरी हुई। उसमें करीब ३०० कर्मचारी काम करते हैं। पुलिस कारखाने के संचालकों से वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों की भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस की एक टीम ने उनसे घटना के समय उनकी लोकेशन के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस सोने की प्रोसेस का काम जानने वालों से अधिक पूछताछ कर रही है।

बेडरूम में कैमरा लगा कर बनाए अश्लील वीडियो

पीडि़ता ने बिल्डर पति एवं सास-ससुर पर लगाया प्रताडऩा का आरोप

अठवालाइन्स क्षेत्र निवासी एक विवाहिता ने अपने बिल्डर पति और सास, ससुर पर प्रताडऩा तथा उसके अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है।
अठवालाइन्स निवासी बिल्डर आकार चावड़ा की सालभर पूर्व पीडि़ता से शादी हुई थी। शादी के बाद से आकार व उसके माता-पिता प्रतिभा चावड़ा व महेन्द्र चावड़ा ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। घरेलू बातों को लेकर उसे ताने देकर प्रताडि़त करते थे।

इस बीच आकाश ने बेडरूम में कैमरा लगा कर पीडि़ता के अश्लील वीडियो बनाए। उसे अपशब्द कहकर मारपीट की। विरोध करने पर उसने अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी। इस पर पीडि़ता ने सोमवार शाम उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।मामले की छानबीन चल रही है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned