script

वलसाड में भी हजारों लोगों ने की छठ पूजा

locationसूरतPublished: Nov 13, 2018 08:41:32 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

मेला जैसा रहा माहौल

patrika

वलसाड में भी हजारों लोगों ने की छठ पूजा


वलसाड. शहर में रहने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार वासियों ने छठ का त्योहार श्रद्धाभक्ति के साथ मनाया। मोगरावाड़ी में बड़े तालाब पर सैकड़ों व्रतियों ने जल में खड़े रहकर भगवान सूर्य को अघ्र्य देकर छठ पूजा की। बड़ी संख्या में वलसाड में रहने वाले उत्तर भारतीय समाज द्वारा छठ पूजा मनाई जाती है। इसके चलते मंगलवार शाम मोगरावाड़ी में तालाब के किनारे श्रद्धालु छठ पूजा मनाने पहुंचे थे। जिससे यहां मेला जैसा माहौल रहा। श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य देव को पवित्र जल और दूध का अघ्र्य दिया और पूजा की। इस अवसर पर समाज के अग्रणी भी मौजूद रहे। सामाजिक संस्थाओं व अग्रणियों द्वारा यहां पूजा पाठ और व्रतियों की सुविधा के लिए जरूरी प्रबंध किए गए थे।
patrika

मिटनावार्ड से पदयात्रियों का दल शिरड़ी रवाना
दमण. दमण के मिटनावार्ड से 170 पदयात्रियों का दल शिरड़ी के लिए रवाना हुआ। पार्षद शौकत मिठानी ने आरती कर पदयात्रा को रवाना किया। मिटनावार्ड विस्तार में पिछले कई वर्षों से प्रति वर्ष शिरड़ी के लिए पदयात्री रवाना होते हैं, जिनको शौकत मिठानी रवाना करते हैं। मिटनावार्ड में सांईबाबा की आरती की गई तथा उसके बाद पालकी यात्रा आसपास विस्तार में भम्रण करते हुए शिरड़ी के लिए रवाना हुई। पदयात्री सांई के भजनों पर झूमते हुए रवाना हुए। इस पदयात्रा में 170 लोग शामिल हंै जिसमें 120 महिलाएं हंै। 7 दिनों तक पैदल चलने के बाद यह ग्रुप शिरड़ी पहुंचेगा।
स्टेमसेल जांच शिविर 18 को
दमण. दमण में पहली बार स्टेमसेल पंजीकरण आयोजन होगा। श्रीदमण रक्तदाता ग्रुप की ओर से 18 नवम्बर को शिविर आयोजित होगा। मुकुल राणा ने बताया कि शिविर 18 नवम्बर को सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक नानी दमण भीड़भजन महादेव मंदिर परिसर में रखा गया है। शिविर मेें व्यक्ति के मुंह से लार का सैम्पल लिया जाएगा। उसके बाद 45 दिनों में जांच रिपोर्ट सांैपी जाएगी। इस स्टेमसेल रिपोर्ट से मैच होने से किसी की भी जान बचा सकते हंै। रक्तदान की तरह स्टेमसेल दान भी किया जा सकता है। मुकुल राणा ने बताया कि पंजीकरण के लिए व्यक्ति को अपना आधारकार्ड साथ लाना होगा। आजकल कई लोग अपने स्टेमसेल की जांच करवाकर डॉक्टरों के यहां रिकॉर्ड रखते हैं, ताकि जरूरत पडऩे पर सैम्पल से कैंसर जैसी 132 गंभीर बीमारियों से बच सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो