एटीएम कार्ड बदलने वाले एक और गिरोह के तीन गिरफ्तार


- इलाहबाद व सूरत में कुल एक दर्जन घटनाओं को दिया अंजाम

By: Dinesh M Trivedi

Published: 10 Sep 2021, 10:00 AM IST

सूरत. एटीएम सेन्टरों पर ग्राहकों को झांसा देकर उनके एटीएम कार्ड बदलने वाले एक और गिरोह के तीन जनों को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से अलग अलग बैकों के 17 एटीएम कार्ड जब्त किए हैं। इस गिरोह ने शहर के श्रमिक बहुल पांडेसरा, उधना व सचिन जीआइडीसी व उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में एक फ्रॉड की एक दर्जन घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है।

पुलिस के मुताबिक, पांडेसरा गणपतनगर निवासी शिवम सिंह उर्फ चंचल, विनायकनगर निवासी अमित सिंह, बमरोली रोड़ गंगोत्री नगर निवासी रितिक सिंह उर्फ भोले शहर के श्रमिक बहुल इलाकों में सक्रिय थे। वे भोले-भाले कम पढ़े लिखे नजर आने वाले श्रमिकों को अपने जाल में फंसाते थे। वे पहले से ही एटीएम सेन्टरों पर चले जाते थे। फिर जैसी वहां कोई अनजान व्यक्ति रुपए निकालने के लिए आता, वे सक्रिय हो जाते थे।

वे रुपए निकालने के दौरान पीडि़त का पिन नम्बर देख लेते थे। वे मशीन की स्क्रीन दबा देते थे। जिससे रुपए निकलने बंद हो जाते थे। फिर पीडि़त की मदद करने के बहाने उसका एटीएम कार्ड बदल देते थे। बाद में एटीएम का इस्तेमाल कर उससे हजारों रुपए निकाल लेते थे। आरोपी शिवम सिंह शातिर है। उसके खिलाफ पहले भी साइबर क्राइम पुलिस थाने में मामला दर्ज हो चुका हैं।

जिसमें वह फरार चल रहा था। इस गिरोह के बारे में पुख्ता सूचना मिलने पर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व क्राइम ब्रांच ने भी ऐसे ही उत्तरप्रदेश के एक गिरोह के चार जनों को पकड़ा था। उनसे 19 एटीएम कार्ड बरामद किए थे। यह गिरोह भी श्रमिक बहुल इलाकों में सक्रिय था।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned