scriptप्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाने पर तीन कंपनियां सीज | Three companies seized on non-payment of property tax | Patrika News

प्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाने पर तीन कंपनियां सीज

locationसूरतPublished: Jun 28, 2018 10:27:20 pm

सिलवासा नगरपालिका की कार्रवाई

patrika

प्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाने पर तीन कंपनियां सीज


सिलवासा. नगरपालिका ने प्रॉपर्टी टैक्स अदा नहीं करने वाले तीन सूक्ष्म उद्योगों को सीज कर दिया है। गुरुवार सवेरे 11 बजे नगरपालिका इंजीनियर एबी भट्ट, डिप्टी इंजीनियर सुरेश पटेल की अगुवाई में पिपरिया और आमली स्थित रास टेक्सराइज सिलवासा प्राइवेट लिमिटेड, एशियन इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड तथा प्रजविनी एस इंडस्ट्रीज के मुख्य द्वार पर सील लगा दी। यह तीनों कंपनियां बंद हालत में थी।
एबी भट्ट ने बताया कि तीनों कंपनियों पर 3 लाख, 69 हजार, 250 रुपए का टैक्स बकाया चल रहा है। इनमें रास टेक्सराइज सिलवासा प्राइवेट लिमिटेड पर 1 लाख,79 हजार,450 रुपए एशियन इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड पर 1 लाख, 09 हजार,000 तथा प्रजविनी एस इंडस्ट्रीज पर 80 हजार,800 रुपए बकाया हैं। तीनों कंपनियों को टैक्स अदा करने के लिए कई बार नोटिस दिया है। नोटिस का जबाव नहीं देने पर इन कंपनियों पर कार्रवाई हुई है। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए। इससे पहले अप्रेल में भी तीन कंपनियों को टैक्स जमा नहीं करने पर सीज किया गया था। आर्थिक मंदी में सूक्ष्म उद्योगों की हालत खराब है। कइयों ने बैंक ऋण लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं। सिलवासा नगरपालिका विस्तार में आमली, पिपरिया, दयात फलिया, 66 केवी, डोकमर्डी में 300 से अधिक रनिंग कंपनियां हैं। इनसे नगरपालिका को लाखों रुपए का राजस्व मिलता है।
कबड्डी टूर्नामेंट का फाइनल आज
सिलवासा. स्पोट्र्स और यूथ अफेयर की ओर से इनडोर स्टेडियम में कबड्डी टूर्नामेंट चल रहे हैं। फाइनल शुक्रवार को खेला जाएगा। इसमें कुल 43 टीमें हिस्सा ले रही हैं।
विभाग ने पहली बार दानह के अलावा, दमण, वापी डुंगरा की टीमों को भी शामिल किया है। विभाग के उप सचिव राकेश कुमार ने बताया कि शिक्षा के साथ खेल भावना से युवाओं का सही विकास संभव है। स्पोट्र्स विभाग युवाओं में खेल भावना विकसित करने के लिए टूर्नामेंट आयोजित करता रहता है। कबड्डी टूर्नामेंट में 14 वर्ष से 19 वर्ष आयु वाले खिलाडिय़ों के अलग-अलग गु्रप बनाए हैं। इन टीमों को आपस में क्रमवार खिलाया जाएगा। फाइनल के बाद विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा।
सब्जी विक्रेता के खिलाफ नपा ने की कार्रवाई
वापी. सब्जी मार्केट में गंदे पानी से धनिया धोने वाले सब्जी विक्रेता का वीडियो वायरल होने के बाद नपा ने उसके खिलाफ कार्रवाई की है। नपा ने उसके नपा विस्तार में सब्जी बेचने पर रोक लगा दी है और भविष्य में ऐसा करते पाए जाने पर सामान जब्त कर पुलिस में केस दर्ज करवाने की चेतावनी दी गई है।
गौरतलब है कि बुधवार को टाउन में गांधी मार्केट के सामने फुटपाथ के किनारे गंदे पानी में रियाज खान नामक सब्जी विक्रेता द्वारा धनिया धोने का वीडियो वायरल हुआ था। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की इस हरकत पर लोगों ने नाराजगी जताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मामले की गंभीरता देखते हुए नपा आरोग्य कमेटी ने उसे खोज निकाला और मार्केट में उसके सब्जी बेचने पर रोक लगा दी। नपा सीओ द्वारा उसके खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। इसमें चेतावनी दी गई है कि यदि वह ऐसा करते मिलेगा तो सारा सामान जब्त कर नामधा चंडोर डंपिंग साइट पर नष्ट कर दिया जाएगा और फौजदारी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो