scriptखराब मौसम के चलते तीन फ्लाइट डाइवर्ट | Three Flight divert due to bad weather | Patrika News

खराब मौसम के चलते तीन फ्लाइट डाइवर्ट

locationसूरतPublished: Oct 11, 2018 09:05:12 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

पिछले दो दिनों से धुंध के चलते सुबह सूरत एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ रहा है

file

खराब मौसम के चलते तीन फ्लाइट डाइवर्ट

सूरत

पिछले दो दिनों से धुंध के चलते सुबह सूरत एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ रहा है। बुधवार को दो फ्लाइट को अहमदाबाद डाइवर्ट करने के बाद गुरुवार को भी तान फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ा और दो फ्लाइट देरी से आई।
शहर के वातावरण में दो दिनों से धुंध होने के कारण एयरपोर्ट पर दृश्यता नहीं होने से विमान उतर नहीं पा रहे हैं। गुरुवार को स्पाइज जेट की हैदराबाद से सूरत आने वाली, जयपुर से सूरत आने वाली फ्लाइट को अहमदाबाद डाइवर्ट करना पड़ा। इसके अलावा एयर इंडिया की भी दिल्ली-सूरत फ्लाइट को अहमदाबाद ले जाना पड़ा। परिस्थिति को देखते हुए दिल्ली से सूरत आने वाली दो अन्य फ्लाइट क्रमश: 2.15 घंटे और 2.30 घंटे देरी से आई। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि सूरत एयरपोर्ट पर कार्यरत इन्स्ट्रूमेन्ट लैन्ंिडग सिस्टम बारिश के मौसम में डूब जाने के कारण रात में खराब मौसम में विमानों को उतारना नामुमकिन हो जाता है। सूरत एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से इसे बनाने के लिए प्रयास चल रहे हंै। वी वर्क फोर वर्किंग एयरपोर्ट अथोरिटी के संजय जैन ने बताया कि अभी भी आइएलएस सिस्टम को बनने में दो महीने का समय लग जाएगा।
पेट्रोलियम उत्पाद विक्रेता तीन व्यवसायियों पर जीएसटी का छापा
स्टेट जीएसटी विभाग ने जीएसटी नहीं चुकाने वाले तथा जीएसटी रिटर्न में अधूरी जानकारी भरने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। जीएसटी विभाग ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पाद बेचने वाले तीन व्यवसायियों पर छापा मारा था। तमाम स्थानों से बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
जीएसटी विभाग पिछले कई दिनों से विभाग को गलत जानकारी देकर ड्यूटी चोरी करने वालों पर नजर रखे हैं। बार-बार सूचना के बाद भी नहीं सुधरने पर विभाग ने अब कार्रवाई शुरू की है। गुरुवार को जीएसटी विभाग ने उमरपाड़ा में एक और वलसाड में दो स्थानों पर छापा मारा। दोनों के यहां से रिटर्न में पूरी जानकारी नहीं भरी होने का खुलासा हुआ। विभाग ने मामले में जांच शुरू की ह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो