ठग गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

रूमाल में कागज का बंडल मिला

By: Sunil Mishra

Updated: 10 Jan 2019, 06:23 PM IST


वापी. बैंकों में लोगों को जाल में फांसकर ठगी करने वाले मुथ्थु गिरोह के तीन सदस्यों को एलसीबी ने गिरफ्तार किया है। एलसीबी के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित पंजाब नेशनल के पास तीन लोगों की गतिविधि संदेहास्पद पाई गई। तीनों को पकडक़र एलसीबी ने जांच की तो उनके पास से रूमाल में कागज का बंडल मिला, जो रुपए के आकार का काटा गया था। इसके अलावा दो एटीएम भी मिले। पूछताछ में तीनों ने बताया कि बैंकों में लोगों को लालच देकर या भ्रमित कर कपड़े में लपेटा कागज पकड़ा देते थे और उनके रुपए लेकर चंपत हो जाते थे। तीनों ने बताया कि सिलवासा मार्ग पर ऊषा अस्पताल के पास स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम पर इसी तरह एक युवक से पांच हजार रुपए ठगे थे। गिरफ्तार आरोपियों में रवि वसंतलाल शर्मा, हीरालाल उर्फ गौरव शंकर मिस्त्री और अरुण उर्फ राजू बासु शामिल हैं। तीनों दहाणु के निवासी हैं और ठगी के इरादे से वापी में आते रहते हैं। तीनों से पूछताछ कर अन्य मामलों की जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

दमण-दीव के 40 पुलिस कर्मियों का आंतरिक तबादला
दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव पुलिस विभाग में कार्यरत करीब ४० पुलिस कर्मचारियों का आंतरिक तबादला किया गया है। इसके अंतर्गत दमण जिले के 20 पुलिस कर्मचारी एवं दीव जिले के 20 कर्मचारियों के आंतरिक तबादले का आदेश किया गया है। 7 जनवरी को आयोजित पुलिस स्थापना बोर्ड की बैठक में दमण जिला पुलिस अधीक्षक आत्माराम देशपांडे ने एक आदेश जारी कर दमण जिले में कार्यरत 20 कर्मियों का दीव में तबादला किया है। इसी प्रकार दीव में कार्यरत 20 पुलिस कर्मियों का दमण में स्थानांतरण किया गया है। आदेश में बताया गया है कि तबादले वाले कर्मियों को 26 जनवरी से पहले कार्य मुक्त कर दिया जाएगा। इसके बाद उन्हें सम्बंधित पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा।

दमण में एक दिवसीय शाला सिद्धि पर कार्यशाला
दमण. दमण में समग्र शिक्षा की ओर से एक दिवसीय शाला सिद्धि की कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला का शुभारंभ सहायक शिक्षा निदेशक मणिलाल पटेल, सहायक शिक्षा निदेशक (जिला पंचायत) चिकन पटेल ने किया। इसमें श्वेतल पटेल ने शाला सिद्धि का सेल्फ इवेल्यूएशन के बारे में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया। एक दिवसीय कार्यशाला में सभी स्कूलों के शिक्षकों ने भाग लिया।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned