तीन प्रोजेक्ट्स को मिली जगह

सूरत सिटी चैलेंज के दूसरे राउंड में

By: विनीत शर्मा

Updated: 19 Jan 2019, 07:02 PM IST

सूरत. सौ स्मार्ट सिटी के सिटी चैलेंज के दूसरे राउंड में सूरत के तीन प्रोजेक्ट्स को जगह मिली है। मनपा प्रशासन को 21 जनवरी को इन पर दिल्ली में प्रजेंटेशन देना होगा। दूसरे राउंड में सलेक्ट होने पर इन प्रोजेक्ट्स को विशेष फंड मिलेगा।

मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स (एमओएचयूए) ने सिटी चैलेंज स्पर्धा का आयोजन किया था। इसमें सूरत समेत स्मार्ट हो रहे सौ शहरों को विभिन्न चार वर्गों पब्लिक ओपन स्पेस, सस्टेनेबल मोबिलिटी, अर्बन इ गवर्नेंस एंड आइसीटी और सोशल एंड आर्गेनाइजेशनल इनोवेशन इन लोअर इनकम सैटलमेंट्स में अपनी प्रविष्टियां भेजनी थीं। पहले राउंड में स्पर्धा के लिए 57 प्रोजेक्ट्स मिले थे, जिनमें सूरत के चार प्रोजेक्ट्स शामिल थे।

दूसरे राउंड के लिए चुने गए 26 प्रोजेक्ट्स में मनपा के तीन प्रोजेक्ट्स पब्लिक ओपन स्पेस वर्ग में वाइल्ड वैली बायो डायवर्सिटी पार्क, सस्टेनेबल मोबिलिटी में ग्रीन मोबिलिटी और अर्बन इ गवर्नेंस एंड आइसीटी में डिजिटली इन्क्लूसिव अर्बन स्पेस को दूसरे राउंड के लिए चुना गया है। दूसरे राउंड में 21 जनवरी को एनआइयूए दिल्ली में मनपा टीम इसका प्रजेंटेशन देगी।

चुने गए तो मिलेगा फंड

इस स्पर्धा के विजेताओं को एगेंस फ्रांस डे डवलपमेंट संस्था 50 से 80 फीसदी की फंडिंग करेगी। सूरत के तीनों प्रोजेक्ट्स दूसरा राउंड भी सफलतापूर्वक पार कर लेते हैं तो इन्हें विशेष फंड मिलेगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned