scriptATS : बबिता समेत तीनों संदिग्ध नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा | Three suspected naxalites including Babita sent to judicial custody | Patrika News

ATS : बबिता समेत तीनों संदिग्ध नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

locationसूरतPublished: Aug 07, 2020 09:04:07 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– पत्थलगड़ी मूवमेंट के जरिए सरकार के खिलाफ हिंसा भडक़ाने के आरोप में एटीएस ने पकड़ा था, झारखंड पुलिस कर सकती है हिरासत की मांग- ATS was arrested for inciting violence against the government through the Pathalgadi Movement, Jharkhand Police may demand custody

ATS : बबिता समेत तीनों संदिग्ध नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

ATS : बबिता समेत तीनों संदिग्ध नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा


सूरत. गुजरात में पत्थलगड़ी मुहिम के जरिए सरकार के खिलाफ हिंसा भडक़ाने के प्रयास में पकड़ी गई बबिता समेत तीनों को संदिग्धों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं। उनके दस दिन के रिमांड पर पूरे होने पर एटीएस ने गुरुवार को उन्हें अदालत में पेश किया था।
READ MORE : – ATS ARREST : गुजरात में एक बार फिर ‘लाल सलाम’ की दस्तक !

हालांकि झारखंड के खूंटी जिले के बुटीगरा गांव निवासी बिरसा औरेया (28) व सामू औरेया (20) व रांची जिले के हुन्द्रु गांव निवासी एक महिला बबिता कच्छप (28) से दस दिन के रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में क्या तथ्य सामने आए? इस बारे में एटीएस ने कोई खुलासा नहीं किया है। मामले की जांच कर रहे एटीएस अधिकारी बी.एम.देसाई ने बताया कि जांच में सामने आए तथ्यों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता हैं, लेकिन अभी इस मामले में कोई नई गिरफ्तारी नहीं हुई हैं। मामले की जांच जारी है।
READ MORE : – GUJARAT ATS : लॉक-डाउन से पहले ही गुजरात आ गए थे तीनों संदिग्ध नक्सली

गौरतलब हैं कि झारखंड में पत्थलगड़ी मुहिम चलाने के मामलों में वांछित इन तीनों आरोपियों को गुजरात एटीएस ने गुजरात में यह मुहिम शुरू कर सती-पति संप्रदाय और स्थानीय आदिवासियों को सरकार के खिलाफ भडक़ा कर हिंसक आंदोलन शुरू करने के प्रयास में गिरफ्तार किया था। बबिता को संतरामपुर के निकट झालबैरा गांव से व बिरसा तथा सामू को व्यारा के निकट कटासवाण गांव के पकड़ा गया था। एटीएस ने इनके कब्जे से पत्थलगडी मुहिम से जुड़ा साहित्य और इसके लिए लोगों से फंड जमा करने के साक्ष्य मिलने का दावा किया था। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें दस दिन के रिमांड पर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो