Railway News : टिकट अगस्त क्रांति में और यात्री चढ़ जाते है राजधानी में

- दोनों ट्रेन साथ-साथ चलने से असमंजस की स्थिति

- चैम्बर ने मुम्बई से निजामुद्दीन के बीच अगस्त क्रांति राजधानी स्पेशल का समय बदलने की मांग की

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 05 Feb 2021, 09:55 PM IST

सूरत.

मुम्बई से रवाना होने वाली मेन राजधानी और अगस्त क्रांति राजधानी के समय में दस मिनट का अंतर होने के कारण यात्रियों में असमंजस की स्थिति रहती है। दोनों ट्रेन एक जैसी दिखने और राजधानी होने के कारण कई बार यात्री भूल से दूसरी ट्रेन में चढ़ जाते है। चैम्बर ऑफ कॉमर्स की रेलवे कमेटी ने अगस्त क्रांति राजधानी का समय बदलने की मांग की है।

दक्षिण गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स के रेलवे कमेटी के चेयरमैन राकेश शाह ने बताया कि कोरोना काल के पहले मुम्बई सेंट्रल से नई दिल्ली जाने वाली मेन राजधानी प्रतिदिन शाम पांच बजे रवाना होती थी। वहीं मुम्बई-निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी शाम 5.40 बजे रवाना की जाती थी। कोरोना संक्रमण के चलते नियमित ट्रेनें बंद हैं और स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इसमें राजधानी स्पेशल 5 बजे रवाना हो रही है। अगस्त क्रांति राजधानी स्पेशल का मुम्बई से रवाना होने का समय 5.10 बजे निर्धारित किया गया है।

मुम्बई सेंट्रल के यार्ड से ट्रेन जब प्लेटफार्म पर आती है तो यात्रियों को ट्रेन की पहचान करने में मुश्किल होती है। दोनों ही ट्रेन के कोच एक जैसे दिखाई देने पर कई बार यात्री भूल से दूसरी ट्रेन में चढ़ जाते हंै। इसी तरह बोरीवली और सूरत स्टेशन पर भी यात्रियों से इसी तरह की भूल हो रही है। दोनों ट्रेन के चलने का समय दस से पन्द्रह मिनट आगे पीछे है। कोविड गाइडलाइन के चलते यात्री एक-डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पहुंचकर ट्रेन का इंतजार करते हैं।

प्लेटफार्म पर ट्रेन आते ही दोनों ट्रेन के यात्री हड़बड़ा जाते हैं और हादसे की आशंका बनी रहती है। ट्रेन में यात्री के बैठने के बाद उन्हें पता चलता कि यह ट्रेन अगस्त क्रांति राजधानी नहीं मेन राजधानी स्पेशल है। यात्रियों को हो रही असमंजस की स्थिति को देखते हुए राकेश ने मुम्बई मंडल के अधिकारियों को अगस्त क्रांति राजधानी को पूर्व निर्धारित समय 5.40 बजे चलाने की मांग की है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned