scriptTime from minister not getting to the inauguration of passenger facili | सूरत और उधना में यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के लिए नहीं मिल रहा मंत्रीजी से समय | Patrika News

सूरत और उधना में यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के लिए नहीं मिल रहा मंत्रीजी से समय

- प्लेटफार्म पर टॉयलेट ब्लॉक को समाज कंटकों ने पहुंचाया नुकसान, फिर से बनाने के दिए निर्देश...

- रेलवे ने 5 और 18 फरवरी की डेट फेल होने के बाद एक बार फिर शुरू की उद्घाटन की तैयारियां

सूरत

Published: February 23, 2022 10:44:47 pm

सूरत.

उधना रेलवे स्टेशन पर हाल में निर्मित प्लेटफार्म संख्या 4-5 के उद्घाटन के लिए रेल मंत्री से समय मिलने की राह देख रहा है और इधर, असमाजिक तत्व तैयार यात्री सुविधाओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं। असमाजिक तत्वों ने प्लेटफार्म पर टॉयलेट के दरवाजे समेत अन्य साधनों को भी खराब कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को निरीक्षण किया। जिसमें इसका खुलासा हुआ। फरवरी में ही दो बार उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया, लेकिन किन्हीं कारणों या मंत्री से समय नहीं मिलने पर समारोह नहीं हो सका।
सूरत और उधना में यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के लिए नहीं मिल रहा मंत्रीजी से समय
सूरत और उधना में यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के लिए नहीं मिल रहा मंत्रीजी से समय
सूरत और उधना रेलवे स्टेशन पर लाखों रुपए के खर्च से यात्री सुविधाओं के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गए हैं। इसमें सूरत स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4 का कायाकल्प, फुट ओवरब्रिज का विस्तार और उधना में प्लेटफार्म संख्या 4-5 समेत अन्य प्रकल्प शामिल हैं। सूरत से सांसद दर्शना जरदोश के रेलवे और टैक्सटाइल राज्यमंत्री बनने के बाद इन यात्री सुविधाओं का कार्य शुरू किया गया था। रेलवे ने दिसंबर तक कार्य पूरा करने की अंतिम तारीख तय की थी।
रेलवे की लेट लतीफी का आलम यह है कि अब फरवरी खत्म होने को है लेकिन अब तक उद्घाटन का दिन और समय तय नहीं हो सका है। सूत्रों के मुताबिक, उधना स्टेशन के प्लेटफार्म 4-5 पर यात्रियों के लिए विभिन्न सुविधाओं का कार्य लगभग पूरा हो गया है। इसमें यात्रियों के बैठने के लिए प्रत्येक पिलर पर चबूतरे बनाने, लाइट, पंखा, प्लेटफार्म पर शेड, टॉयलेट और उत्तर व दक्षिण के फुट ओवरब्रिज को प्लेटफार्म से जोडऩा शामिल हैं। इसी माह के शुरुआत में 5 और 18 फरवरी को रेलवे अधिकारियों ने उद्घाटन के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने का कार्य पूरा किया। एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे ने अपने स्तर पर शेष कार्यो को पूर्ण कर लिया है, लेकिन मंत्रीजी से समय नहीं मिलने के कारण उद्घाटन की तारीख को आगे बढ़ाया जा रहा है।
अब फिर से रेलवे अगली तारीख को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन समारोह की रूपरेखा तैयार कर रही है, लेकिन अब अधिकारी उद्घाटन डेट बताने से बचते दिखाई दे रहे हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को उधना स्टेशन पर निरीक्षण किया। इसमें प्लेटफार्म के उत्तर व दक्षिण में यात्रियों के लिए बनाए गए टॉयलेट के दरवाजे समेत अन्य साधनों को नुकसान पहुंचाने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि उधना में कुछ खुरापतियों ने टॉयलेट ब्लॉक को खराब कर दिया। अधिकारियों ने फिर से इन्हें ठीक करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि डेढ़ माह से रेलवे ने सभी कार्यो को जल्दी-जल्दी पूरा करने पर जोर दे रही थी। रेलमंत्री या रेलवे और टेक्सटाइल राज्यमंत्री द्वारा उद्घाटन करवाने की बात कही जा रही है। हालांकि अब तक मुम्बई मंडल के अधिकारियों को मंत्रीजी से उद्घाटन के लिए समय नहीं मिला हैं।
सूरत और उधना में यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के लिए नहीं मिल रहा मंत्रीजी से समययात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

सूरत और उधना स्टेशन पर यात्रियों के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट में सूरत स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर एस्केलेटर, शेड, लेवल-सरफेसिंग, कोच इंडिकेटर, सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। इसके अलावा चारों प्लेटफार्म को जोडऩे वाले फुट ओवरब्रिज का रिनोवेशन तथा जीआरपी थाने तक विस्तार शामिल हैं। इससे यात्रियों को प्लेटफार्म से सीधे बाहर बस स्टैंड तक की कनेक्टिविटी मिलेगी। दूसरी तरफ उधना स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 4-5 बनकर तैयार है। प्लेटफार्म 1, 2-3 पर नए कोच इंडिकेटर, डिजिटल घड़ी समेत अन्य सुविधाएं शामिल हैं।
समाज कंटकों का अड्डा बना प्लेटफार्म

उधना में यात्रियों को प्लेटफार्म से बाहर निकलने के लिए 4-5 मेनगेट बनाए गए हैं। प्लेटफार्म नं. एक पर एसी, स्लीपर वेटिंग हॉल (प्रतीक्षालय) के नजदीक एक मेनगेट है, जहां दिन-रात असमाजिक तत्वों का अड्डा लगा रहता है। प्रतीक्षालय से 10-15 मीटर की दूरी पर आरपीएफ और जीआरपी का पुलिस थाना भी है। लेकिन उन्हें किसी का डर नहीं और वे प्लेटफार्म पर कुर्सी लगाकर बैठे दिखाई देते हैं। पुलिस के जवान भी उनके साथ ही बैठक कर चायपानी करते हैं। उधना स्टेशन मैनेजर समेत दूसरे विभागों को इसकी जानकारी भी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.