टायर बदलते मौत आ गई, एक घर के बुझे तीन चिराग

टायर बदलते मौत आ गई, एक घर के बुझे तीन चिराग

Sunil Mishra | Publish: Feb, 09 2018 05:54:48 PM (IST) Surat, Gujarat, India

माता-पिता और बेटे की मौत
डंपर में करंट प्रवाहित होने से हुआ हादसा

हादसे ने लीला परिवार


बारडोली. तापी जिले की सोनगढ़ तहसील के मेढा गांव में करंट लगने से माता-पिता और बेटे की मौत हो गई। पिता और पुत्र हाइवा ट्रक की हाइड्रोलिक बॉडी ऊपर कर टायर बदल रहे थे। इसी दौरान बॉडी धीरे-धीरे उठने लगी और ऊपर बिजली के तार छू जाने से डंपर में करंट प्रवाहित हो गया, जिससे पिता-पुत्र करंट के चपेट में आ गए। मौके पर मौजूद माता और दूसरा बेटा बचाव के लिए गया, तो उन्हें भी बिजली का झटका लगा। हादसे में माता-पिता और पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। एक ही परिवार के तीन जनों की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया।


सोनगढ़ तहसील के मेढा गांव निवासी फिलिप जयराम गामित (32) हाइवा ट्रक चलाता था। फिलिप अपने पिता जयराम चेमा गामित (50), माता बिजना (48), छोटा भाई राजेश और उनकी पत्नी, बहन मरियम के साथ रहता था। फिलिप ने शादी नहीं की थी। शुक्रवार सुबह चार बजे फिलिप घर से हाइवा ट्रक लेकर काम पर जाने के लिए निकला, लेकिन घर से सिर्फ 60 मीटर की दूरी पर जाते ही ट्रक के पीछे के टायर जाम हो गए। फिलिप ट्रक की हाइड्रोलिक बॉडी ऊपर कर टायर बदलने के लिए ट्रक से नीचे उतरा। बेटे की ट्रक खराब होने पर पिता जयराम, माता बिजना और भाई राजेश भी घर से बाहर निकल ट्रक के पास पहुंचे। पिता जयराम के साथ फिलिप ट्रक के टायर के नीचे लकड़ी का टुकड़ा रखने का प्रयास कर रहा था, इसी दौरान ट्रक की हाइड्रोलिक बॉडी धीरे-धीरे ऊपर जाने लगी और ऊपर से गुजर रहे थ्री फेज बिजली के वायर से लग गई। ट्रक की बॉडी में करंट प्रवाहित होने से टायर बदलने का काम कर रहे फिलिप और जयराम करंट के चपेट में आ गए। मौके पर मौजूद राजेश और उसकी माता बिजली बचाव के लिए गया, तो उन्हें भी बिजली का झटका लगा। राजेश को बिजली का झटका लगते ही दूर जाकर गिरा। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पहुंचे इससे पहले ही फिलिप, जयराम और बिजना की मौत हो गई। हादसे में एक ही परिवार के तीन जनों की मौत होने से पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस ने दुर्घटना मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned