scriptपैसे बनाने के लिए डॉक्टर ने छिपाई कैंसर जैसी गंभीर बीमारी! | To make money, doctors have a serious illness like hidden cancer | Patrika News

पैसे बनाने के लिए डॉक्टर ने छिपाई कैंसर जैसी गंभीर बीमारी!

locationसूरतPublished: Feb 12, 2019 02:42:15 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– दाढ में दर्द का उपचार करवाने गया था मरीज – फस्ट से लास्ट स्टेज पर पहुंचा गया मरीज – डॉक्टर के खिलाफ महिधरपुरा थाने में मामला दर्ज

patrika photo

पैसे बनाने के लिए डॉक्टर ने छिपाई कैंसर जैसी गंभीर बीमारी!

सूरत. शहर के महिधरपुरा इलाके में पैसे बनाने के लिए डॉक्टर द्वारा दाढ़ का उपचार करवाने आए एक मरीज से कैंसर की बात छिपा कर उसका इलाज जारी रखने का मामला सामने आया है। जिसकी वजह से उसका कैंसर फस्ट स्टेज से लास्ट स्टेज पर पहुंच गया और फिलहाल मरीज की जान जोखिम में है। इस घटना को लेकर महिधरपुरा पुलिस ने मामला दर्ज डॉक्टर के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पासोदरा माल गढ़पुर टाउनशिप निवासी हसमुख पुत्र कानजी केवडिया (39) गत वर्ष जुलाई में दाईं तरफ की दाढ़ में दर्द शुरु हुआ। पीड़ा बहुत अधिक होने पर वे २३ जुलाई को वे उपचार के लिए लालदरवाजा परम डॉक्टर हाउस स्थित नाकराणी सुपर स्पेश्यालिटी अस्पताल में उपचार के लिए गए। वहां प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टर कुणाल पटेल ने दाढ़ में सडऩ होने की वजह से उसे निकालने की बात की साथ ही छाले की बायोप्सी समेत अन्य टेस्ट करवाने की बात की।
उन्होंने टेस्ट के लिए सैम्पल लेकर लैब में भेज दिए। बाद में रिर्पोट नॉर्मल होने की बात बता कर दाढ़ निकाल ली। लेकिन हसमुख का दर्द बंद नहीं हुआ। वह फिर डॉक्टर के पास गए तो बताया कि तीन माह तक दर्द रहता है। उन्होंने दर्द की दवाएं जारी रखी लेकिन दर्द बंद नहीं हुआ। दिपावली पर हसमुख बोटाद जिले के अनीड़ा गांव स्थित अपने मूल निवास गए तो उन्होंने भावनगर के एक अस्पताल में जांच करवाई।
वहां जांच के बाद डॉक्टर ने उन्हें कैंसर होने तथा कैंसर चौथी स्टेज पर होने की बात बताई। अगले तस्दीक के लिए उन्होंने अहमदाबाद जाकर वहां भी जांच करवाई। वहां पर भी जांच में डॉक्टर ने कैंसर की पुष्टी की और चौथी स्टेज पर होने की बात बताई। इस पर उन्होंने मुंबई जाकरण कैंसर उपाचर शुरू कर दिया।

मरीज से कहा रिर्पोट बदल गई थी


सूरत लौटने के बाद हसमुख फिर डॉक्टर कुणाल से मिले तो उन्होंने कहा कि स्टॉफ की भूल की वजह से एक अन्य मरीज के साथ उनका रिर्पोट बदल गया था। अभी आप अपना उपचार जारी रखे। डॉक्टर से गैर जिम्मेदाराना जवाब मिलने पर हसमुख ने सोमवार को महिधरपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। महिधरपुरा पुलिस ने आईपीसी की धारा ३३६,३३७,३३८ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
जांच के वक्त कैंसर नहीं था


डॉक्टर कुणाल पटेल ने दावा किया है कि जब पीडि़त की जांच की गई थी तब उन्हें कैंसर नहीं था। मेरी कोई गलती नहीं है। मैनें दाढ़ के पास मौजूद छोटे से छाले की बायोप्सी करवाई थी। उसमें कैंसर नहीं था। दूसरे मरीज की रिर्पोट में स्टॉफ द्वारा नाम गलत दर्ज करने की वजह से गलती हुई थी लेकिन मैनें तुंरत नाम सही कर रिर्पोट दे दी थी। दूसरे मरीज को कैंसर था उसका उपचार चल रहा है। अभी की जांच में रिर्पोटों में भी मरीज की जीभ में कैंसर होने की बात सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो