पुलिस को आज सतर्क रहने के निर्देश 

बैंकों, वित्तीय संस्थानों और आभूषण विक्रेताओं के यहां गुरुवार को ग्राहकों की भीड़ का संभावना को देखते हुए

By: मुकेश शर्मा

Published: 09 Nov 2016, 11:26 PM IST

सूरत।बैंकों, वित्तीय संस्थानों और आभूषण विक्रेताओं के यहां गुरुवार को ग्राहकों की भीड़ का संभावना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने कोई विशेष इंतजाम नहीं किए हैं, लेकिन संबंधित थाना पुलिस को सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं।

पांच सौ और एक हजार रुपए के नोटों पर प्रतिबंध के बाद बड़ी संख्या में लोग इन नोटों को भुनाने का प्रयास कर रहे है। मंगलवार रात कई ज्वैलर्स के यहां आभूषण खरीदे गए। बुधवार को बंद रहने के बाद गुरुवार को बैंक और अन्य वित्तीय संस्थान खुल जाएंगे। नोट बदलवाने के लिए बड़ी संख्या में बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमडऩे की संभावना है। कई लोग बड़ी नकदी लेकर बैक पहुंचेंगे। ऐसे में भीड़ के दौरान व्यवस्था संभालना और बैंकों के आसपास सक्रिय रहने वाले चोर, लुटेरों से लोगों के जान-माल की सुरक्षा बड़ी समस्या है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल बैंकों की ओर से किसी प्रकार की अतिरिक्त सुरक्षा की मांग नहीं की गई है, लेकिन एहतियातन शहर के सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में आवश्यकता के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं।

अधिकारी गश्त पर

& क्राइम ब्रांच की विभिन्न शाखाओं को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। थाना प्रभारी और अन्य उच्च अधिकारी दिनभर गश्त पर रहेंगे तथा व्यवस्था संभालेंगे।  
सतीष शर्मा, पुलिस आयुक्त, सूरत शहर

अतिरिक्त बल नहीं

& थाना स्तर पर ही सुरक्षा इंतजाम करने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है। किसी प्रकार का अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात नहीं किया गया है।
जी.एस. राओल,  पुलिस पीआरओ

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned