scriptआज निकलेगी यात्रा, सैकड़ों दर्शनार्थी झुकाएंगे शीश | Today will travel, hundreds of devotees will bow their heads | Patrika News

आज निकलेगी यात्रा, सैकड़ों दर्शनार्थी झुकाएंगे शीश

locationसूरतPublished: Jun 12, 2019 09:50:36 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

जगह-जगह स्वयंसेवी संगठन लगाएंगे शीतल पेय के स्टॉल

patrika

आज निकलेगी यात्रा, सैकड़ों दर्शनार्थी झुकाएंगे शीश

सूरत. ज्येष्ठ शुक्ल एकादशी के मौके पर गुरुवार को निर्जला एकादशी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर शहर में श्यामप्रेमी मंडलों की ओर से सुबह निशान ध्वज पदयात्रा निकाली जाएगी और कई संगठन शीतलपेय के स्टॉल लगाकर लोगों का गला तर करेंगे।
निर्जला एकादशी पर शहर के परवत पाटिया, उधना, भटार, अलथाण, वेसू समेत अन्य इलाकों की सडक़ों पर बाबा श्याम के जयकारे लगाते सैकड़ों श्यामभक्त निशान पदयात्रा में शामिल होंगे। यात्रा के दौरान कई किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर सैकड़ों श्यामभक्त विभिन्न मंडल व संगठनों के साथ वेसू में श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचकर बाबा श्याम के समक्ष शीश झुकाएंगे। निर्जला एकादशी के मौके पर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम का विशेष शृंगार किया जाएगा और सुबह से रात तक दर्शनों के दौर के बीच रात्रि में श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। शाम को ट्रस्ट की ओर से श्रद्धालुओं को आमरस वितरित किया जाएगा।

गूंजेंगी बाबा की जय-जयकार


वेसू के पाम एवेन्यू परिवार के सुनील गोयल ने बताया कि पाम एवेन्यू सोसायटी प्रांगण में गुरुवार सुबह निशान ध्वज पूजन के बाद बाबा श्याम के जयकारों के साथ श्यामभक्त नाचते-गाते वीआईपी रोड होकर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचेंगे। इस दौरान मार्ग में बड़ी संख्या में श्यामभक्त यात्रा में जुड़ेंगे। इसके अलावा श्रीसांवरिया सेवा संघ की ओर से भी गुरुवार को एक सौवीं पदयात्रा भटार के महालक्ष्मी कॉम्प्लेक्स परिसर से निकाली जाएगी।

आमरस से ठाकुरजी का स्नान


वेसू की नंदनवन सोसायटी में निर्जला एकादशी पर गुरुवार को ठाकुरजी का आमरस से स्नान कराया जाएगा। इस दौरान सोसायटी के क्लबहाउस में भजन-कीर्तन समेत अन्य आयोजन होंगे। उधर, शहर में कई स्थलों पर निर्जला एकादशी के अवसर पर विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की ओर से शीतल पेय की स्टॉल लगाई जाएगी। वहीं, मंदिरों में भी विशेष आयोजन किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो