आज ‘दुनिया’ देखेगी पारस और चांदनी का मिलन

ये हैं 27 साल के पारस शाह और 24 वर्ष की चांदनी पटेल। जन्म से प्रज्ञाचक्षु (जो देख नहीं सकते)। खूबसूरत पोशाक और आकर्षक मैकअप करने के बाद इन्होंने प्रेम

By: मुकेश शर्मा

Updated: 04 Jan 2018, 06:09 AM IST

सूरत।ये हैं 27 साल के पारस शाह और 24 वर्ष की चांदनी पटेल। जन्म से प्रज्ञाचक्षु (जो देख नहीं सकते)। खूबसूरत पोशाक और आकर्षक मैकअप करने के बाद इन्होंने प्रेम की सबसे बड़ी निशानी आगरा के ताजमहल के सामने विशेष अनुमति से प्री-वेडिंग शूट करवाया। यह जानते हुए भी कि दोनों मुहब्बत के इन रंगों को कभी नहीं देख पाएंगे।


दोनों को लगता है कि जो भी उनके पलों को देखेगा, उनकी भावनाओं को जरूर महसूस करेगा। पेशे से सॉफ्वेयर इंजीनियर पारस दुनिया की जानी-मानी आईटी कंपनी एपल से जुड़े हैं और खासतौर पर आईफोन के लिए ब्रैल एप्लीकेशंस तैयार करते हैं, वहीं चांदनी गायक हैं। चांदनी के पिता अमरीका के बड़े व्यवसायी हैं और करीब सौ मॉटेल्स के मालिक हैं। पारस और चांदनी गुरुवार को गुजरात के नवसारी में विवाह के बंधन में बंध जाएंगे।

 

दोनों का मिलन फिल्म की कहानी जैसा

प्री-वेडिंग शूट करने वाले सूरत के युवा फोटोग्राफर आशीष पटेल हैं। उन्होंने बुधवार को यहां बताया कि पारस और चांदनी की मुलाकात से शादी तक का किस्सा रोमांटिक फिल्म जैसा है। दोनों ने शादी से पहले एक दूसरे को समझने के लिए काफी समय साथ बिताया।

‘विशेष’ होने से दोनों परिवार के सदस्यों ने भी पूरी ऐहतियात बरती। फोन पर बातचीत कर आपस में संवाद किया। कॉफी हाउस में बैठकर जिन्दगी के फलसफे को जाना और अंत में दोनों के दिल में ‘घंटी’ बजी तो पारस में लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से स्पेशल हैलीकॉप्टर में चांदनी के साथ उड़ान भरकर आसमान में उसे प्रपोज किया।

ताजमहल के लिए ली खास अनुमति

सामान्यतया ताजमहल के सामने किसी भी तरह की व्यावसायिक गतिविधियों पर केन्द्र सरकार और भारतीय पुरात्तत्व सर्वेक्षण विभाग ने पाबंदी लगा रखी है। लेकिन, पारस और चांदनी के सपने को पूरा करने के लिए परिवार के लोगों ने संबंधित पदाधिकारियों से बातचीत कर विशेष अनुमति ली। इसके लिए जो भी मापदंड तय किए गए, बकायदा उनको पूरा किया। इसके बाद दो दिन तक पारस और चांदनी को विशेष प्रशिक्षण देकर प्री-वेडिंग शूट के लिए तैयार किया गया।

फिर भी दिल के हिन्दुस्तानी

पारस और चांदनी दोनों ही अमरीका के लॉस एंजिल्स से हैं। दोनों के परिवार कई वर्षों पहले गुजरात से अमरीका जाकर बस गए। देश से इतनी दूर रहने के बावजूद मिट्टी से जुड़ाव कम नहीं हुआ। तभी तो पारस और चांदनी के जीवन में खुशियां आईं तो विवाह समारोह के लिए अपने मूल स्थान दक्षिण गुजरात के नवसारी को चुना। विवाह की सभी रस्में पिछले तीन दिनों से निभाई जा रही हैं और गुरुवार को दोनों सात फेरे लेंगे।


कमजोरी बनी ताकत


जन्म से प्रज्ञाचक्षु पारस और चांदनी ने अपनी शारीरिक कमजोरी को कभी हावी नहीं होने दिया। दोनों ने अपनी कमजोरी को ताकत बनाया और बेहतर मुकाम हासिल किया। समृद्ध परिवार से संबंध रखने के बावजूद अपनी अलग पहचान बनाई। इतना ही नहीं, जब एकदूजे का होने के निर्णय किया तो वे सब ख्वाहिशें पूरी कीं जो उन्होंने सोची थीं।



 

Chandni Patel

मुझे क्या कमी है... अमरीका के लॉस एंजिल्स से दक्षिण गुजरात के नवसारी में विशेष रूप से विवाह के सात फेरे लेने आए पारस शाह और चांदनी पटेल मन की आंखों से सबकुछ देख लेते हैं। प्री-वेडिंग शूट के दौरान जब पारस को तबले की संगत मिली तो वे भी चांदनी के सुरों के साथ गुनगुना उठे। वहीं प्यार की सबसे बड़ी निशानी ताजमहल के सामने विशेष अनुमति से प्री-वेडिंग शूट के दौरान चांदनी से जीवनभर साथ निभाने का वादा करता पारस।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned