scriptsmart city तो इसलिए नहीं हो रहा कुछ | top ten smart cities in india | Patrika News

smart city तो इसलिए नहीं हो रहा कुछ

locationसूरतPublished: Jun 24, 2019 08:44:42 pm

स्मार्ट सिटी की चौथी सालगिरह आज, एसपीवी की बैठक में प्रोजेक्ट्स का रिव्यू

p

smart city तो इसलिए नहीं हो रहा कुछ

सूरत. स्मार्ट सिटी मिशन की चौथी वर्षगांठ पर सूरत में इस बार भी कोई आयोजन नहीं होगा। पहली वर्षगांठ पर सूरत मनपा ने आयोजन कर यूएसपी प्रोजेक्ट्स का डिस्प्ले किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाते हुए २५ जून, २०१५ को स्मार्ट सिटी मिशन का ऐलान किया था। इस ऐलान की पहली वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री ने पुणे में विभिन्न प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया था, जबकि सूरत समेत पहले चरण में स्मार्ट हो रहे शहरों ने स्थानीय स्तर पर आयोजन कर जश्न मनाया था। उसके बाद यह लगातार तीसरी वर्षगांठ है, जब मनपा प्रशासन कोई आयोजन नहीं करने जा रहा है। मनपा प्रशासन के मुताबिक स्मार्ट सिटी की चौथी वर्षगांठ पर किसी तरह के आयोजन के लिए केंद्र सरकार से गाइडलाइन नहीं आई है। हालांकि मनपा आयुक्त ने स्मार्ट सिटी के लिए गठित एसपीवी की सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे प्रोजेक्ट्स का रिव्यू किया।
कोई आयोजन नहीं

पिछले तीन साल से केंद्र सरकार राष्ट्रीय स्तर पर स्मार्ट सिटी के ऐलान की वर्षगांठ पर बड़ा आयोजन करती रही है। स्थानीय स्तर पर किसी तरह के आयोजन के लिए कोई गाइडलाइन हमें नहीं मिली है। इसलिए सूरत में इस बार भी कोई आयोजन नहीं होने जा रहा है।
सी.वाइ. भट्ट, डिप्टी कमिश्नर, सूरत मनपा

ट्रेंडिंग वीडियो