जन्माष्टमी पर जुआरियों के खिलाफ पुलिस रही सख्त

जन्माष्टमी पर जुआरियों के खिलाफ पुलिस रही सख्त

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 04 2018 09:12:14 PM (IST) Surat, Gujarat, India

25 जगह छापा, 28 लाख के मुद्दामाल के साथ 254 गिरफ्तार, सबसे अधिक वराछा पुलिस ने नौ जगह मारे छापे, सरथाणा, अमरोली, पूणा से भी जुआरी गिरफ्तार

सूरत. जन्माष्टमी पर गुजरात में जुआ खेलने की परम्परा के बीच पुलिस भी सतर्क दिखी। दो दिन के दौरान पुलिस ने अलग-अलग 25 जगहों पर छापा मार कर 254 जुआरियों को धर दबोचा और उनसे 28 लाख रुपए से अधिक का मुद्दामाल जब्त किया। सभी के खिलाफ जुआ धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


पुलिस के मुताबिक वराछा पुलिस ने 3 और 4 सितम्बर को थाना क्षेत्र की अलग-अलग नौ सोसायटियों में छापा मार कर 68 जनों को जुआ खेलते हुए पकड़ लिया। जुआरियों के पास से पुलिस ने नकद रुपए तथा मोबाइल फोन जब्त किए। वहीं, कापोद्रा, सरथाणा, लिम्बायत पुलिस ने भी तीन-तीन जगह छापा मार कर लाखों रुपए के मुद्दामाल के साथ जुआरियों को धर दबोचा। अमरोली तथा खटोदरा पुलिस ने दो-दो और सलाबतपुरा, पूणा और सचिन जीआइडीसी पुलिस ने भी एक-एक जगह पर छापा मार कर जुआरियों को पकड़ा। इसके अलावा क्राइम ब्रांच और पीसीबी पुलिस ने भी एक-एक जगह पर छापे की कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि कुल 25 जगह पर छापे की कार्रवाई की गई और 254 जनों को जुआ खेलते हुए पकड़ा गया। जुआरियों के पास से 28 लाख रुपए से अधिक का मुद्दामाल जब्त किया गया है। पुलिस की कार्रवाई के चलते सैंकड़ों जुआरियों को जन्माष्टमी उत्सव पर रात सलाखों के पीछे गुजारनी पड़ी।

 

उपद्रवियों के खिलाफ छह मामले दर्ज

 

सूरत. एम्ब्रॉयडरी कारखानों में वेतन के साथ रविवार की छुट्टी की घोषणा करने की मांग के साथ श्रमिकों द्वारा किए हंगामे को लेकर शहर के अलग-अलग थानों में श्रमिकों की टोलियों के खिलाफ उपद्रव मचाने के छह मामले दर्ज किए गए हंै। हालांकि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।


पुलिस ने बताया कि 2 सितम्बर को एम्ब्रॉयडरी कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों के बीच रविवार की छुट्टी घोषणा करने की मांग के साथ कारखाने बंद कराने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरथाणा, पूणा, सलाबतपुरा, चौकबाजार, खटोदरा और सचिन जीआइडीसी की इंडस्ट्रियल सोसायटियों में बड़ी संख्या में श्रमिक सडक़ों पर उतर आए थे और जबरन कारखाने बंद करवाने लगे थे। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने सभी जगह मौके पर पहुंच कर हालात पर काबू पाया था। हालांकि सरथाणा की शुभम इंडस्ट्रियल सोसायटी, सहारा दरवाजा के पास सिद्धि विनायक इंडस्ट्रीज, आंजाणा फर्मा की अयान इंडस्ट्रीज, वेडरोड की पंडोल इंडस्ट्रियल सोसायटी, खटोदरा क्षेत्र में आत्मानंद इंडस्ट्रियल सोसायटी तथा सचिन जीआइडीसी में श्रमिकों ने पथराव तथा कारखानों में तोडफ़ोड़ की थी। इन घटनाओं को लेकर उपद्रवियों के खिलाफ अलग-अलग 6 मामले दर्ज किए गए हैं।

Ad Block is Banned